India vs Australia: ऋषभ पंत-रवींद्र जडेजा को लगी चोट, भारतीय बल्लेबाजों पर पहले भी हुए हैं ऐसे 'हमले'

सिडनी टेस्ट में जडेजा-पंत हुए चोटिल

सिडनी टेस्ट में जडेजा-पंत हुए चोटिल

India vs Australia: पैट कमिंस की शॉर्ट गेंद पर पूल शॉट खेलते हुए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) चोटिल हुए जबकि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को मिचेल स्टार्क की शॉर्ट गेंद दस्ताने पर लगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 3:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की चोट ने किंग्स्टन टेस्ट की याद दिला दी है. पंत और जडेजा को बल्लेबाजी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने घायल कर दिया. पंत की बायीं कोहनी में चोट लगी है जबकि जडेजा बायां अंगूठा चोटिल करा बैठे हैं. दोनों खिलाड़ियों का तीसरे टेस्ट में आगे खेलना संदिग्ध हो गया है. दोनों को स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया है.

पहले भी टार्गेट रहे हैं बल्लेबाज

वेस्टइंडीज के खिलाफ 1976 में खेले गए किंग्स्टन टेस्ट और सिडनी टेस्ट में कई सारी समानताएं देखने को मिल रही है. साल 1976 में भारतीय टीम वेस्ट इंडीज दौरे पर तीन टेस्ट की समाप्ति के बाद 1-1 की बराबरी पर थी. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भी भारतीय टीम अभी 1-1 से बराबर पर है. किंग्स्टन टेस्ट से पहले भारतीय टीम ने पोर्ट ऑफ स्पेन में चौथी पारी में 403 रनों का लक्ष्य हासिल किया था. सिडनी टेस्ट से भी पहले भारतीय टीम ने मेलबर्न में ऐतिहासिक जीत हासिल की थी. किंग्स्टन में मिली करारी हार के बाद कैरेबियाई गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों के शरीर को निशाना बनाया. सिडनी में भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शॉर्ट गेंदों के जरिए बल्लेबाजों को निशाना बनाया. पैट कमिंस की शॉर्ट गेंद पर पूल शॉट खेलते हुए पंत चोटिल हुए जबकि जडेजा को मिचेल स्टार्क की शॉर्ट गेंद दस्ताने पर लगी.

जब कप्तान बिशन सिंह बेदी ने चोट के डर से पारी घोषित की
पोर्ट ऑफ स्पेन में मिली ऐतिहासिक जीत से उत्साहित भारतीय टीम ने किंग्स्टन टेस्ट में भी शानदार शुरुआत की. अंशुमान गायकवाड़ (81) और सुनील गावस्कर (61) ने पहले विकेट लिए 136 रन जोड़े. इसके बाद माइकल होल्डिंग की अगुवाई में कैरेबियाई तेज गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को निशाना बनाना शुरू कर दिया. गायकवाड़ को एक तेज गेंद बाएं कान पर लगी और उन्हें दो दिन अस्पताल में गुजारने पड़े. इसके बाद माइकल होल्डिंग की गेंद बृजेश पटेल के चेहरे पर लगी जिसके बाद डॉक्टरों को उनके मुंह पर टांके लगाने पड़े. बल्लेबाजी के दौरान गुंडप्पा विश्वनाथ भी चोटिल हुए और उन्हें भी अस्पताल ले जाया गया. बाकी खिलाड़ियों के चोटिल होने के डर से कप्तान बेदी ने 306 रन पर घोषित कर दी. बेदी और भागवत चंद्रशेखर बल्लेबाजी करने के लिए नहीं उतरे. इसके बाद पहली पारी में वेस्टइंडीज ने 391 रन बनाकर भारत पर 85 रनों की बढ़त ली.

यह भी पढ़ें:





ICC के इस नियम की वजह से ऋषभ पंत की जगह विकेटकीपिंग कर सके ऋद्धिमान साहा, नहीं कर सकते ये काम

IND vs AUS: भारतीय टीम के लिए बुरी खबर, ऋषभ पंत के बाद रवींद्र जडेजा भी अस्पताल पहुंचे

फील्डिंग के दौरान कप्तान बेदी भी हुए चोटिल

पहली पारी में फील्डिंग के दौरान बिशन सिंह बेदी और चंद्रशेखर भी चोटिल हो गए. दूसरी पारी में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. सिर्फ 97 रन पर भारत के पांच विकेट गिर गए. पहली पारी में चोटिल हुए बल्लेबाज गायकवाड़, पटेल और विश्वनाथ बल्लेबाजी करने की स्थिति में नहीं थे. कप्तान बेदी और चंद्रशेखर भी बल्लेबाजी करने नहीं उतरे. ऐसे में भारत के पांच खिलाड़ी बल्लेबाजी के लिए मैदान पर नहीं उतरे. भारत ने वेस्टइंडीज के सामने सिर्फ 12 रनों का लक्ष्य और कैरेबियन टीम ने यह मैच 10 विकेट से जीत लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज