• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS AUS: रोहित शर्मा ने नए साल पर पार्टी की बजाए बल्लेबाजी प्रैक्टिस की, शॉट्स से गूंजा स्टेडियम!

IND VS AUS: रोहित शर्मा ने नए साल पर पार्टी की बजाए बल्लेबाजी प्रैक्टिस की, शॉट्स से गूंजा स्टेडियम!

रोहित शर्मा ने शुरू की बैटिंग प्रैक्टिस (Mumbai Indians Twitter)

रोहित शर्मा ने शुरू की बैटिंग प्रैक्टिस (Mumbai Indians Twitter)

आईपीएल 2020 के बाद पहली बार बल्लेबाजी करते दिखे रोहित शर्मा (Rohit Sharma), सिडनी टेस्ट के लिए कर रहे हैं जमकर तैयारी

  • Share this:
    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए टीम इंडिया कड़ी तैयारियों में जुटी हुई है. खासतौर पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) काफी ज्यादा मेहनत कर रहे हैं, जो सिडनी और ब्रिसबेन टेस्ट के लिए टीम इंडिया के उपकप्तान भी बनाए गए हैं. रोहित शर्मा ने नए साल के मौके पर जमकर पसीना बहाया. बीसीसीआई ने शुक्रवार को रोहित शर्मा की बैटिंग प्रैक्टिस का एक वीडियो साझा किया, जिसमें वो अपने डिफेंस पर काम करते देखे गए. रोहित शर्मा ने थ्रो स्पेशलिस्ट के खिलाफ बल्लेबाजी अभ्यास किया. रोहित शर्मा ने एडिलेड के मैदान पर नेट्स में ये प्रैक्टिस की. रोहित शर्मा का ये वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

    रोहित शर्मा ने किया डिफेंस पर काम
    बीसीसीआई ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बल्लेबाजी प्रैक्टिस का वीडियो शेयर किया है. जिसमें कैप्शन लिखा गया है, 'इंतजार खत्म. अब हिटमैन का शो शुरू ही होना वाला है.' बता दें वीडियो में रोहित शर्मा अपने डिफेंस पर काम करते दिखे. उन्होंने फ्रंटफुट डिफेंस पर काम किया. बता दें रोहित शर्मा ने आईपीएल 2020 के फाइनल के बाद से कोई मैच नहीं खेला है. वो अनफिट होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे, टी20 सीरीज में नहीं खेले, वहीं टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में वो हिस्सा नहीं ले सके. अब रोहित शर्मा के पास सिडनी टेस्ट से पहले कुछ दिन हैं, जिसमें वो अपना बल्लेबाजी टच वापस ला रहे हैं.



    रोहित शर्मा डिफेंस पर इसलिए काम करते दिखे क्योंकि मौजूदा सीरीज में जिस तरह की पिच बन रही है, उनमें बल्लेबाजों को रन बनाने में दिक्कत पेश आ रही है. रोहित शर्मा को शुरुआती कुछ ओवर्स में विरोधी गेंदबाजों को सम्मान देना होगा, जिसके लिए अच्छे डिफेंस की जरूरत है. वैसे आपको बता दें रोहित शर्मा का ऑस्ट्रेलिया में अच्छा रिकॉर्ड नहीं है. वो ऑस्ट्रेलिया की धरती पर पांच टेस्ट मैच खेले हैं और 31 की औसत से 279 रन बनाए.

    IND VS AUS: रोहित शर्मा बने टेस्ट टीम के उपकप्तान, बीसीसीआई ने दिया नये साल पर तोहफा

    रोहित शर्मा का बल्लेबाजी क्रम क्या होगा?
    रोहित शर्मा ने साल 2019 में जब टेस्ट क्रिकेट में वापसी की थी तो वो बतौर ओपनर मैदान पर उतरे थे. इस दौरान रोहित शर्मा ने 5 टेस्ट मैचों में 92.66 की औसत से 556 रन बनाए थे. हालांकि सिडनी टेस्ट में वो किस नंबर पर खेलेंगे इसके बारे में कुछ पता नहीं है. दरअसल रोहित का बल्लेबाजी क्रम इस बात पर निर्भर करेगा कि वो किसकी जगह ले रहे हैं. खबरों के मुताबिक रोहित शर्मा मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी में से किसी एक की जगह ले सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज