• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET INDIA VS AUSTRALIA ROHIT SHARMA REPLACE MAYANK AGARWAL OR HANUMA VIHARI IN SYDNEY TEST

IND vs AUS: सिडनी टेस्ट में मयंक अग्रवाल या हनुमा विहारी के साथ नाइंसाफी होनी तय

मयं‍क अग्रवाल पिछले दो टेस्‍ट मैच में फ्लॉप रहे थे .(BCCI/Twitter)

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट से पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को उपकप्‍तान बनाकर बीसीसीआई ने यह साफ कर दिया है कि वह सिडनी टेस्‍ट में खेलेंगे. मगर अब इसी के साथ मयंक अग्रवाल या हनुमा विहारी में से किसी एक पर टीम से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL 2020) के दौरान चोटिल हुए भारतीय सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फिट हो चुके हैं और मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट से मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं. रोहित शर्मा को बीसीसीआई (BCCI) ने भारतीय टेस्ट टीम का उपकप्तान नियुक्त किया है. चोट की वजह से वह ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहला और दूसरा टेस्‍ट नहीं खेल पाए थे. बीसीसीआई ने रोहित को उपकप्तान बनाकर उनके सिडनी टेस्‍ट में खेलने पर चल रही सभी अटकलों को खत्म कर दिया है. इसी के साथ सिडनी टेस्‍ट में प्‍लेइंग इलेवन में उनकी जगह भी पक्‍की हो गई है, मगर इसके साथ ही मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) या हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) में से किसी एक के साथ नाइंसाफी होनी तय है.
    दरअसल रोहित के प्‍लेइंग इलेवन में आने का मतलब है कि मयंक या हनुमा में से किसी एक का बाहर जाना तय हो गया है. मयंक और हनुमा दोनों एडिलेड और मेलबर्न में कुछ खास नहीं कर पाए. पहले टेस्‍ट में मयंक पृथ्‍वी शॉ के साथ ओपनिंग करने उतरे थे और दोनों ही फ्लॉप रहे. दूसरे टेस्‍ट में जहां शॉ की जगह शुभमन गिल ने टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू किया, वहीं मयंक को एक और मौका दिया गया. मगर मयंक फिर से फ्लॉप रहे. शुभमन ने डेब्‍यू में शानदार प्रदर्शन किया. ऐसे में मयंक पर बाहर होने की तलवार लटक रही है.

    ऑस्‍ट्रेलिया में मयंक है शानदार रिकॉर्ड
    मयंक का ऑस्‍ट्रेलिया में शानदार रिकॉर्ड रहा है. ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाने से पहले उन्‍होंने आईपीएल में 424 रन जड़े थे. ऑस्‍ट्रेलिया में अपने डेब्‍यू दौरे पर भी उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन किया. 2018 में उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अपने पहले टेस्‍ट में कुल 118, दूसरे टेस्‍ट में 77 रन जड़े थे. टेस्‍ट क्रिकेट की बात करें तो उनके नाम दो दोहरे शतक है. ऐसे में फैंस को उम्‍मीद है कि मयंक के बल्‍ले से रन जरूर निकलेंगे.

    यह भी पढ़ें: 

    IND vs AUS: अपनी फिटनेस को लेकर चिंता में वॉर्नर, तीसरे टेस्‍ट से मैदान पर वापसी पर कही बड़ी बात

    एमएस धोनी से झगड़े पर बोले सुरेश रैना, कहा- फिर से शुरू होगी पार्टनरशिप, चीजें सही होंगी

    वैसे अभी भी सवाल ये है कि रोहित शर्मा ओपनिंग करेंगे या फिर उन्हें मिडिल ऑर्डर में मौका दिया जाएगा. ऐसे में हनुमा विहारी पर भी बाहर होने का संकट मंडरा रहा है. हनुमा ने पिछले मैचों में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 24 और 21 रन बनाए. 11 टेस्‍ट मैचों में हनुमा ने 33.16 की औसत से 597 रन बनाए. वहीं 3.13 की इकोनॉमी से 5 विकेट लिए. अगर मयंक अग्रवाल को प्‍लेइंग इलेवन में रख जाता है तो फिर रोहित के लिए हनुमा को बाहर किया जा सकता है.
    Published by:Kiran Singh
    First published: