IND VS AUS: सिडनी टेस्ट में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत के खेलने पर सस्पेंस!

IND VS AUS: सिडनी टेस्ट में खेल पाएंगे रोहित शर्मा?(फोटो क्रेडिट: रोहित शर्मा इंस्‍टाग्राम )

IND VS AUS: सिडनी टेस्ट में खेल पाएंगे रोहित शर्मा?(फोटो क्रेडिट: रोहित शर्मा इंस्‍टाग्राम )

Bio Bubble Protocol Controversy: रोहित शर्मा समेत 5 भारतीय खिलाड़ियों ने मेलबर्न के रेस्टोरेंट में खाना खाया, जिसके बाद उन्हें टीम से अलग कर दिया गया है, अब सवाल ये है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की जांच में अगर सभी खिलाड़ी दोषी पाए गए तो क्या वो सिडनी टेस्ट खेल पाएंगे?

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2021, 8:33 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. मेलबर्न में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद अब टीम इंडिया को 7 जनवरी से सिडनी में तीसरा टेस्ट खेलना है लेकिन उस मुकाबले से पहले ही एक नया विवाद हो गया है. ये विवाद इतना बड़ा है कि टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), ओपनर शुभमन गिल और विकेटकीपर ऋषभ पंत के सिडनी टेस्ट में खेलने पर सस्पेंस तक पैदा हो गया है. यही नहीं इस विवाद के चलते अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बीसीसीआई तक आमने-सामने आ सकते हैं. दरअसल शुक्रवार को रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, नवदीप सैनी और पृथ्वी शॉ मेलबर्न के रेस्टोरेंट में खाना खाने चले गये जिसके बाद उनपर बायो-बबल प्रोटोकॉल के उल्लंघन का आरोप लगा है. सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई ने इस तरह के उल्लंघन से इनकार किया है लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिये हैं, जिसके बाद रोहित शर्मा समेत पांचों खिलाड़ी अब टीम से अलग प्रैक्टिस करेंगे और होटल से स्टेडियम तक जाने के लिए अलग गाड़ी का इस्तेमाल करेंगे. अब ये समझिये कि कैसे टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों का सिडनी टेस्ट में खेलने पर संकट मंडरा रहा है और कैसे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बीसीसीआई आमने सामने आ सकते हैं.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बायो-बबल प्रोटोकॉल को लेकर बेहद सख्त

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से जारी बायो-बबल प्रोटोकॉल में खिलाड़ी रेस्टोरेंट में तो जा सकते हैं लेकिन वो आउटडोर होना चाहिए. लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है उसमें वो एक इनडोर रेस्टोरेंट में बैठे दिख रहे हैं. अगर ये बात सही है तो ये सीधे तौर पर बायो बबल प्रोटोकॉल का उल्लंघन है. हालांकि सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई ने अपने खिलाड़ियों को पाक साफ बताया है और वो कोई जांच भी नहीं कर रही है. दूसरी ओर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस मामले को लेकर गंभीर है और उसने इस मामले की जांच के आदेश दिये हैं. साथ ही जांच पूरी होने तक रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी और पृथ्वी शॉ टीम से अलग रहेंगे. वो प्रैक्टिस तो करेंगे लेकिन दूसरे खिलाड़ियों से दूर.


IND VS AUS: चेतेश्वर पुजारा की कोहनी में लगी तेज रफ्तार गेंद, हलक में अटकी टीम इंडिया की जान!

अब यहां सवाल ये है कि अगर रोहित शर्मा समेत पांचों भारतीय खिलाड़ी बायो बबल प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के दोषी पाए गए तो क्या बीसीसीआई इन खिलाड़ियों को सिडनी टेस्ट से बाहर करेगी? इस मामले पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बेहद गंभीर है, हाल ही में उसने बिग बैश लीग में खेल रहे ब्रिसबेन हीट के कप्तान क्रिस लिन और डैन लॉरेंस पर जुर्माना लगाया था. ये दोनों खिलाड़ी मैदान पर दर्शकों के साथ तस्वीर क्लिक कराते नजर आए थे. इन खिलाड़ियों पर 10-10 हजार डॉलर का जुर्माना लगा था. साथ ही इन्हें मैच खेलने की इजाजत तो मिली थी लेकिन इनके किसी खिलाड़ी के करीब जाने पर बैन लगा था. जब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एक दर्शक के साथ फोटो खिंचाने के लिए इतना गंभीर है तो सोचिये रोहित शर्मा समेत पांच भारतीय खिलाड़ी तो एक निजी रेस्टोरेंट में खाना खाने गए थे. ऐसे में बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच सीधे तौर पर तनातनी हो सकती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज