IND vs AUS: एनसीए में अपना वजन कम करने में जुटे रोहित शर्मा, शेयर की लेटेस्‍ट Photos

एनसीए में मस्‍ती के मूड में रोहित शर्मा (फोटो क्रेडिट: रोहित शर्मा इंस्‍टाग्राम )

एनसीए में मस्‍ती के मूड में रोहित शर्मा (फोटो क्रेडिट: रोहित शर्मा इंस्‍टाग्राम )

एनसीए में रिहैब प्रक्रिया से गुजर रहे रोहित शर्मा ने वहां से अपनी कुछ तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की, जिसमें वह काफी अलग नजर आ रहे हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 4:09 PM IST
  • Share this:

नई दिल्‍ली. भारतीय सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इन दिनों एनसीए में रिहैब प्रक्रिया से गुजर रहे हैं और 11 दिसंबर को उनका फिटनेस टेस्‍ट होगा. इसके बाद ही स्‍पष्‍ट हो पाएगा कि वह टेस्‍ट सीरीज के लिए ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे या नहीं. दरअसल आईपीएल (IPL 2020) के दौरान रोहित चोटिल हो गए थे, जिस वजह से उन्‍हें ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज और टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया. मगर अब उनके टेस्‍ट सीरीज खेलने पर भी संशय नजर आ रहा है. हालांकि वह शुरुआत के दो टेस्‍ट मैच नहीं खेल पाएंगे और आखिरी के दोनों मैच खेलने के लिए उन्‍हें पहले फिटनेस टेस्‍ट पास करना होगा.

इन दिनों रोहित एनसीए में डबल मेहनत कर रहे हैं. वह अपनी हेमस्ट्रिंग चोट पर काम तो कर ही रहे हैं, साथ ही अपना वजन कम करने के लिए भी जमकर पसीना बहा रहे हैं. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार रोहित भविष्‍य में हल्‍की चोटों की संभावनाओं को कम करने के लिए अपना वजन कम कर रहे हैं. रविवार को रोहित ने एनसीए से इंस्‍टाग्राम पर अपनी कुछ तस्‍वीरें भी शेयर की, जिसमें वह आईपीएल की तुलना में ज्‍यादा अच्‍छे शेप में नजर आ रहे हैं.


बीसीसीआई सूत्र के अनुसार जब तक टीम फिजियो क्‍लीन चिट नहीं देते, तब तक कोई खिलाड़ी हाई लेवल फिटनेस टेस्‍ट से नहीं गुजर सकता. मगर यदि वह अपने शरीर के निचले हिस्‍से में चोट पर रिहैब से गुजर रहा है तो फिर वह अपने ऊपरी शरीर की कंडिशनिंग और वजन पर काम कर सकता है. एक हल्‍का शरीर यह सुनिश्चित करेगा कि वह हैमस्ट्रिंग पर ज्‍यादा दबाव नहीं डालता.
यह भी पढ़ें : 

IND A vs AUS A: पृथ्वी शॉ ने एक हाथ से लपका टिम पेन का शानदार कैच, देखें VIDEO

IND vs AUS: विराट कोहली ने किया Scoop Shot 'कॉपी' तो एबी डिविलियर्स ने दिया मजेदार रिएक्शन



सूत्र के अनुसार इस समय रोहित कोई मौका नहीं लेना चाहते. वह फिटनेस मानकों को लेकर काफी सचेत हैं. वह पिछले साल चोट से काफी परेशान रहे हैं. वह अपनी फिटनेस पर कई कारणों से समय नहीं दे पाए. अब वह यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वह परफेक्‍ट शेप में हो और उनका शरीर अगले साल नॉन स्‍टॉप क्रिकेट के लिए तैयार हो.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज