India vs Australia: तीसरा दिन ऑस्ट्रेलिया के नाम, भारत पर बनाई 197 रनों की बढ़त

मोहम्मद सिराज ने दूसरी पारी में भारत को पहली सफलता दिलाई (फोटो-AP)

मोहम्मद सिराज ने दूसरी पारी में भारत को पहली सफलता दिलाई (फोटो-AP)

India vs Australia, 3rd Test: तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट खोकर 103 रन बना लिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 12:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cricket Ground) में खेला जा रहा है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट खोकर 103 रन बना लिए हैं. क्रीज पर मार्नस लाबुशेन (47*) और स्टीव स्मिथ (29*) टिके हुए हैं. भारत गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने विल पुकोवस्की (10) और रविचंद्रन अश्विन ने डेविड वॉर्नर (13) को आउट किया. ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 197 रनों की बढ़त बना ली है और उसके अभी आठ विकेट शेष हैं.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के 338 रनों के जवाब में भारतीय टीम की पहली पारी 244 रनों पर सिमट गई. भारत की ओर से  सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (50) और चेतेश्वर पुजारा (50) ने अर्धशतकीय पारी खेली. इन दोनों के अलावा ऋषभ पंत ने 36 रन बनाए. भारतीय टीम के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए. भारत की ओर से मोहम्मद सिराज आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे और रवींद्र जडेजा 28 रन बनाकर नाबाद रहें. ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने चार, जोश हेजलवुड ने दो और मिचेल स्टार्क ने एक विकेट लिया. पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 94 रनों की बढ़त मिली है.

इससे पहले सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कप्तान अजिंक्य रहाणे 70 गेंद में 22 रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार हुए. वहीं खराब फॉर्म से जूझ रहे हनुमा विहारी 38 गेंद में चार रन बनाकर रन आउट हो गए. इसके बाद क्रीज पर उतरे भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पुजारा के साथ 53 रनों की साझेदारी की. पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाातार 9वीं पारी में 25 प्लस स्कोर करने में सफल रहे, हालांकि वह सिर्फ 36 रन बनाकर आउट हो गए. ऑस्ट्रेलिया द्वारा नई गेंद लिए जाने के बाद जोश हेजलवुड ने पंत को आउट किया. वहीं क्रीज पर पूरी तरह पांव जमा चुके पुजारा को कमिंस ने चौथी बार इस सीरीज में आउट किया. पुजारा पहली 100 गेंदों में एक भी चौका नहीं लगा सके थे और उनके रक्षात्मक रवैये से टीम पर बुरा प्रभाव पड़ा.

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में स्टीव स्मिथ को डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट कर सुर्खियां बटोर रहे रवींद्र जडेजा अब दूसरी वजह से चर्चा में आ गए हैं. जडेजा ने पहले रविचंद्रन अश्विन (10) और फिर जसप्रीत बुमराह (0) को रन आउट करवा दिया. पहला टेस्ट मैच खेल रहे नवदीप सैनी भी कुछ खास नहीं कर सके. वह सिर्फ तीन बनाकर मिचेल स्टार्क की गेंद पर आउट हुए.
यह भी पढ़ें:

IND vs AUS: जडेजा का थ्रो देखकर वसीम जाफर ने मारा बाजीराव मस्‍तानी फिल्‍म का डायलॉग, कहा- संदेह नहीं करते

Ind vs Aus: ऋषभ पंत ने ऑस्‍ट्रेलिया में हासिल किया बड़ा मुकाम, इस मामले में विवियन रिचर्ड्स जैसे दिग्‍गजों से निकले आगे



इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ (131) के 27वें टेस्ट शतक और मार्नस लाबुशेन (91) की उम्दा पारी के दम पर अपनी पहली पारी में 338 रन बनाए. युवा सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की (62) ने भी अच्छी पारी खेली थी. रवींद्र जडेजा ने चार, जसप्रीत बुमराह और अपना पहला टेस्ट खेल रहे नवदीप सैनी ने दो-दो जबकि मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया. जडेजा ने बेहतरीन थ्रो पर स्मिथ को रन आउट करके ऑस्ट्रेलियाई पारी का अंत किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज