होम /न्यूज /खेल /

नागपुर में भारत की उम्मीदों पर फिर सकता है पानी? जानें क्या है वजह...

नागपुर में भारत की उम्मीदों पर फिर सकता है पानी? जानें क्या है वजह...

IND vs AUS 2 T20I: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. (Photo- BCCI Twitter)

IND vs AUS 2 T20I: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. (Photo- BCCI Twitter)

IND vs AUS 2 T20I: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का अभ्यास सत्र गुरुवार को विदर्भ स्टेडियम में आयोजित होना था. मैच से एक दिन पहले ये अभ्यास बेहद महत्वपूर्ण होता है, लेकिन बारिश के कारण दोनों टीमों के खिलाड़ी अभ्यास सत्र में नहीं पहुंच सके. बता दें कि मौसम विभाग ने पूरे वीकेंड बारिश का अनुमान लगाया है, ऐसे में भारत के सामने करो या मरो वाली स्थिति होगी.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

मोहाली में ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई.
अगर बारिश के कारण दूसरा टी20 मैच धुला तो टीम इंडिया का नुकसान होगा.
टीम इंडिया फिर सीरीज नहीं जीत सकेगी, जबकि ऑस्ट्रेलिया के पास मौका रहेगा.

नागपुर. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को नागपुर में दूसरा टी20 मुकाबला करो या मरो वाला होगा, लेकिन उसके पहले क्रिकेट के प्रशंसकों के लिए बुरी खबर आ रही है. मैच के दौरान बारिश होने की प्रबल संभावना जताई है. यहां पर तापमान और आर्द्रता भी अधिक होगी, जो खिलाड़ियों के लिए बेहद परेशान करने वाला होगा. इधर, दोनों ही टीमें नागपुर पहुंच गई हैं और उनका ऑरेंज सिटी में जोरदार स्वागत किया गया, एयरपोर्ट के बाहर अपने चहेते खिलाड़ियों को देखने के लिए फैंस का हुजूम जुट गया था.

हाल के दिनों में, महाराष्ट्र में बहुत बारिश हुई है और 23 सितंबर यानि कल भी बारिश वाला मौसम ही रहेगा. इस पूरे वीकेंड नागपुर में बारिश की भविष्यवाणी की गई है. हालांकि इससे फैंस का इस पर कोई असर नहीं है, क्योंकि मैच के सभी टिकट्स बिक चुके हैं और लोगों का क्रेज इस मैच को लेकर बढ़ा हुआ है. अगर गुरुवार को तेज बारिश हुई तो भी परेशानी बढ़ेगी और मैच के समय बारिश की संभावना बनी है.

भारत के लिए करो या मरो वाला मैच
रिपोर्ट में सामने आया है कि दोनों टीमों के लिए निर्धारित अभ्यास सत्र बारिश के कारण रद्द करना पड़ा है. इस बीच, पहले T20I में चार विकेट की हार के बाद भारत जीत की राह पर वापस लौटना और श्रृंखला को जीवित रखने की उम्मीद से उतरेगा. इस बीच एक अच्छी खबर आ रही है कि भारत के लिए जसप्रीत बुमराह उमेश यादव की जगह टीम में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और यह मेजबान टीम के लिए एक बड़ा एक्स फैक्टर हो सकते हैं, जिसकी कमी मोहाली में देखने को मिली थी और बाद में हार्दिक पंडया ने बुमराह को याद भी किया था. हार के बाद, कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाजों को विशाल 208 रन का बचाव करने में फेल होने के लिए दोषी ठहराया था.

ये भी पढ़ें… VIDEO: सचिन तेंदुलकर ने सिखाया ‘अंडे का फंडा’, कहा- फ्लिक हो या फ्लिप, आमलेट परफेक्ट होना चाहिए…

मोहाली में जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने बनाई 1-0 की बढ़त
मोहाली में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 4 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई है. अगर बारिश के कारण दूसरा टी20 मैच धुल जाता है तो ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा टीम इंडिया का नुकसान होगा. टीम इंडिया फिर सीरीज नहीं जीत सकेगी, जबकि ऑस्ट्रेलिया के पास मौका रहेगा. टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का अभ्यास सत्र गुरुवार को विदर्भ में आयोजित था. मैच से एक दिन पहले ये अभ्यास महत्वपूर्ण होता है, लेकिन बारिश के कारण दोनों टीमों के खिलाड़ी अभ्यास सत्र में नहीं पहुंच सके.

भारत के लिए इसलिए जरूरी है ये जीत
सीरीज को जीवित रखने के लिए भारत के लिए ये जीत बेहद अहत है. अगर भारत ये मैच हार जाता है तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर लेगा. लेकिन अगर मैच टीम टीम इंडिया के पक्ष में रहता है तो 25 तारीख को निर्णायक फाइनल खेला जाएगा. अगर मैच बारिश के कारण धुल जाता है तो अंतिम मैच भारत के लिए सीरीज बराबर करने के लिए होगा और ऑस्ट्रेलिया पर सीरीज हार खतरा खत्म हो जाएगा. इसलिए नागपुर में टीम इंडिया को हर हाल में जीत चाहिए.

IND vs AUS संभावित प्लेइंग इलेवन
भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया: एरोन फिंच, कैमरन ग्रीन, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंगलिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस, एडम ज़म्पा, नाथन एलिस.

Tags: India vs Australia 2nd T20, Nagpur, Rohit sharma, Weather forecast

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर