होम /न्यूज /खेल /आज चूकना नहीं.. टीम इंडिया की नजर फाइनल के टिकट पर .. जानें भारत- ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग XI

आज चूकना नहीं.. टीम इंडिया की नजर फाइनल के टिकट पर .. जानें भारत- ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग XI

भारतीय टीम सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हिसाब बराबर करने उतरेगी. (BCCI/Twitter)

भारतीय टीम सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हिसाब बराबर करने उतरेगी. (BCCI/Twitter)

IND w vs AUS w Semi Final T20 World Cup: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में आज यानी गुरु ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल मुकाबला आज
भारत के खिलाफ आंकड़ों में ऑस्ट्रेलिया भारी
हरमनप्रीत एंड कंपनी को लगाना होगा एंडी चोटी का जोर

नई दिल्ली. आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप (Women T20 World Cup) अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है. इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में आज भारत का सामना वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) से होगा. दोनों टीमें केपटाउन में भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे से भिड़ेंगी. हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी के लिए यह मुकाबला करो या मरो की तरह है. पिछले वर्ल्ड कप यानी 2020 में दोनों टीमें फाइनल में टकराई थीं. लेकिन इस बार दोनों का आमना सामना सेमीफाइनल में हो रहा है. भारतीय टीम को विपक्षी को हराने के लिए काफी मेहनत करनी होगी.

कंगारू टीम ने ग्रुप स्टेज के अपने चारों मैच जीतकर सेमीफाइनल में एंट्री मारी है वहीं भारत को इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. ऑस्ट्रेलिया लगातार 22 मैचों से अजेय है. कंगारू टीम का इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में शानदार रिकॉर्ड रहा है. महिला टी20 विश्व कप का यह आठवां एडिशन है. इससे पहले आयोजित 7 टी20 वर्ल्ड कप में से 6 बार ऑस्ट्रेलिया की टीम फाइनल में पहुंची है. ऑस्ट्रेलिया ने सबसे ज्यादा बार इस ट्रॉफी पर 5 बार कब्जा जमाया है.

यह भी पढ़ें:VIDEO: मोहम्मद रिजवान का PSL में शतकीय सलाम.. 64वें मैच में ठोकी पहली सेंचुरी.. चौकों- छक्कों की लगाई झड़ी

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने पिछले 3 साल में दो बार फाइनल में पराजित किया है. साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप के फाइनल में पराजित किया था. इसके बाद कंगारू टीम ने पिछले साल कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में भी टीम इंडिया को मात दी थी. ऐसे में इन दोनों हार का हिसाब बराबर करने पर भी भारतीय टीम की नजर होगी.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप हेड टू हेड
महिला टी20 विश्व कप में दोनों टीमें अभी तक 5 बार भिड़ चुकी हैं जिनमें से ऑस्ट्रेलिया ने 3 में बाजी मारी है वहीं भारत के खाते में 2 जीत गई है. साल 2020 में दोनों टीमें 2 बार टकराई थीं जहां मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया 85 रन से जीता था जबकि सिडनी में भारत ने 17 रन से जीत दर्ज की थी. साल 2018 में भारत 48 रन से जीता जबकि 2012 और 2010 में ऑस्ट्रेलिया ने क्रमश: 8 और 7 विकेट से मैच अपने नाम किया.

सेमीफाइनल में ये हो सकती है भारत-ऑस्ट्रेलिया की संभावित इलेवन
भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रॉड्रिग्स, पूजा वस्त्राकर, शिखा पांडे, राधा यादव, रेणुका सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़.

ऑस्ट्रेलिया: मेग लैनिंग (कप्तान), एलिस पेरी, एश्ले गार्डनर, एलिसा हीली (विकेटकीपर), बेथ मूनी, तालिया मैकग्रा, ग्रेस हैरिस, जॉर्जिया वेयरहम, डार्सी ब्राउन, अलाना किंग, मेगन शट.

Tags: Harmanpreet kaur, ICC T20 Women World Cup, India vs Australia, Women's T20 World Cup

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें