अपना शहर चुनें

States

India vs Australia: मैथ्यू वेड पर ऋषभ पंत की टिप्पणियों से भड़के शेन वॉर्न और मार्क वॉ

शेन वॉर्न ने ऋषभ पंत से नाराजगी जताई है. (फोटो-AP)
शेन वॉर्न ने ऋषभ पंत से नाराजगी जताई है. (फोटो-AP)

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) का आखिरी मुकाबला ब्रिस्बेन (Brisbane) के गाबा मैदान में खेला जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2021, 3:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) मैदान पर चौके-छक्के जड़ने के अलावा विकेट के पीछे अपनी मुस्तैदी के चलते सुर्खियों में रहते हैं. मैदान पर पंत जहां भारतीय गेंदबाजों का उत्साह बढ़ाते हुए नजर आते हैं तो दूसरी ओर विरोधी टीम के बल्लेबाजों को भी छेड़ने में उन्हें मजा आता है. ब्रिस्बेन में हो रहे चौथे टेस्ट के पहले दिन भी ऐसा देखने को मिला. पंत लगातार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew Wade) को कुछ कहते हुए नजर आ रहे थे. पंत की इस हरकत पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) और मार्क वॉ (Mark Waugh) ने नाराजगी जताई है.

मैच के पहले दिन दूसरे सेशन के दौरान वाशिंगटन सुंदर गेंदबाजी कर रहे थे और उनका सामना वेड कर रहे थे. इस दौरान पंत विकेट के पीछे से लगातार कुछ कह रहे थे. पंत के इस बर्ताव पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्क वॉ ने कहा, "मुझे कीपर के बात करने से कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन जब गेंदबाज बॉल डालने वाला होता तो ऐसा नहीं होना चाहिए. आप चुप रह सकते हैं." मार्क वॉ ने कहा, "मुझे लगता है कि इस स्थिति में अंपायर को दखल देना चाहिए. यह खिलाड़ियों के हाथ में नहीं होता."

शेन वॉर्न ने मार्क वॉ के विचारों से सहमति जताते हुए कहा, "पंत को विपक्षी बल्लेबाजों पर छींटाकशी का पूरा अधिकार है लेकिन जब गेंदबाज रन-अप ले रहा होता है तब नहीं. पंत बैटिंग के दौरान अपने साथियों के साथ हंस रहे हैं. लेकिन अगर गेंदबाज दौड़ना शुरू कर देता है तो आपको चुप हो जाना चाहिए और बल्लेबाज को एकाग्र होने देना चाहिए."



यह भी पढ़ें:
IND VS AUS: नवदीप सैनी को ले जाया गया अस्पताल, टीम इंडिया के लिए बुरी खबर

IND vs AUS: टी नटराजन ने रचा इतिहास, बने एक ही दौरे पर तीनों फॉर्मेट में डेब्यू करने वाले पहले भारतीय

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भारत और मेजबान टीम के खिलाड़ियों के बीच स्लेजिंग की घटना आम हो गई है. सिडनी टेस्ट में भी जब रविचंद्रन अश्विन बल्लेबाजी कर रहे थे तो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन लगातार उन्हें तंग कर रहे थे. इस घटना को लेकर पेन ने मैच खत्म होने के बाद अश्विन से माफी भी मांगी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज