• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS AUS: शार्दुल ठाकुर खेल सकते हैं सिडनी टेस्ट, उमेश यादव सीरीज से बाहर

IND VS AUS: शार्दुल ठाकुर खेल सकते हैं सिडनी टेस्ट, उमेश यादव सीरीज से बाहर

IND VS AUS: शार्दुल ठाकुर को मिल सकता है सिडनी टेस्ट में मौका (साभार-इंस्टाग्राम)

IND VS AUS: शार्दुल ठाकुर को मिल सकता है सिडनी टेस्ट में मौका (साभार-इंस्टाग्राम)

उमेश यादव (Umesh Yadav) मांसपेशियों में खिंचाव के चलते ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो गए हैं, अब सवाल ये है कि तीसरे टेस्ट मैच में उनकी जगह कौन खेलेगा?

  • Share this:
    नई दिल्ली. तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे और भारतीय टीम प्रबंधन तीसरे टेस्ट मैच के लिये उनके स्थान पर बायें हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन पर उनसे अधिक अनुभवी शार्दुल ठाकुर को तरजीह दे सकता है. उमेश मेलबर्न में दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गये थे जिसके कारण वह श्रृंखला से बाहर हो गये हैं और वह रिहैबिलिटेशन के लिये घर लौटेंगे. तीसरा टेस्ट सात जनवरी से सिडनी में खेला जायेगा.

    शार्दुल ठाकुर क्यों हैं टी नटराजन से रेस में आगे?
    भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा से कहा, 'उमेश को रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम से गुजरना होगा. वह भारत रवाना हो गये हैं.' सूत्र ने बताया ,' टी नटराजन के प्रदर्शन से सभी रोमांचित है लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिये कि उसने तमिलनाडु के लिये मात्र एक प्रथम श्रेणी मैच खेला है . वहीं शार्दुल मुंबई के लिये लगातार घरेलू क्रिकेट खेलता आया है.' सूत्र ने कहा ,' शार्दुल बदकिस्मत था कि वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले टेस्ट से उसे चोट के कारण एक भी ओवर फेंके बिना बाहर होना पड़ा . वह अंतिम एकादश में उमेश की जगह ले सकता है .' मुख्य कोच रवि शास्त्री, कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे और गेंदबाजी कोच भरत अरुण सिडनी पहुंचने के बाद इस पर फैसला करेंगे.

    IND VS AUS: सामने आया स्टीव स्मिथ का दर्द, 4 महीने से अपनी पत्नी से नहीं मिले

    शार्दुल ने अभी तक 62 प्रथम श्रेणी मैचों में 206 विकेट लिये हैं . उन्होंने छह अर्धशतक भी जमाये हैं . सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारत के लिये खेलते हुए भी वह अच्छे बल्लेबाज के तौर पर उभरे हैं . दूसरी ओर टी नटराजन ने लिमिटेड ओवर फॉर्मेट तो खुद को साबित किया है लेकिन लाल गेंद का खेल थोड़ा अलग होता है. वैसे टीम में नवदीप सैनी भी मौजूद हैं. जहां तक उमेश का सवाल है तो वह बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम का पालन करेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज