लाइव टीवी

Ind vs Aus: राहुल की स्टंपिंग ने चो‌टिल ऋषभ पंत को किया 'फिट', जानिए क्या है पूरा मामला?

News18Hindi
Updated: January 18, 2020, 12:27 PM IST
Ind vs Aus: राहुल की स्टंपिंग ने चो‌टिल ऋषभ पंत को किया 'फिट', जानिए क्या है पूरा मामला?
ऋषभ पंत के सिर पर पैट कमिंस की बाउंसर लगी थी (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) चोटिल हो गए थे, जिस वजह से राजकोट वनडे से वह बाहर हो गए और उनकी जगह केएल राहुल (KL Rahul) को विकेटकीपिंग का मौका मिला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2020, 12:27 PM IST
  • Share this:
राजकोट. टीम इंडिया (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया से पिछली हार का हिसाब बराबर करते हुए तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. भारत की जीत में केएल राहुल (KL Rahul) का अहम योगदान रहा. पहले ताे उन्होंने बल्ले से कमाल करते हुए 80 रन की पारी खेली और फिर चोटिल ऋषभ पंत (Rishabh Pant)  की जगह विकेटकीपिंग करने उतरे केएल राहुल (KL Rahul) ने एरॉन फिंच को तेजी से स्टंप करके सभी को हैरान कर दिया. केएल राहुल की इस विकेटकीपिंग को देखकर जहां पंत ट्रोल होने लग गए हैं, वहीं माना जा रहा है कि टीम में उनकी जगह पर भी खतरा मंडराने लगा है. पहले वनडे मैच में पंत के सिर पर पैट कमिंस  की गेंद लग गई थी. जिसके बाद उन्हें चक्कर आने लगे थे और इसी वजह से वह राजकोट वनडे से भी बाहर हो गए और उनकी जगह केएल राहुल को विकेटकीपिंग का मौका मिला.

फिंच को राहुल ने स्टंप आउट किया


मैच के बाद चहल टीवी पर भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने केएल राहुल से बात करते हुए खुलासा किया कि केएल राहुल की स्टंपिंग देखकर पंत पीछे से उछलकर आए और कहा कि वे पूरी तरह से ठीक हैं. हालांकि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने यह बात मजाकिया अंदाज में ‌कही थी और पंत नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब प्रोग्राम से गुजर रहे हैं. धवन से बात करते हुए राहुल ने अपनी विकेटकीपिंग  को लेकर भी खुलकर बात की.

ज्यादा विकेटकीपर्स होने पर नहीं मिला मौका
धवन से बात  करते हुए राहुल ने कहा कि उन्होंने अपना क्रिकेट करियर तो विकेटकीपिंग से ही शुरू किया था, मगर राज्य की टीम में अधिक विकेटकीपर्स होने के कारण उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले, जिसके बाद उन्होंने विकेटकीपिंग पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया, क्योंकि वह ओपनिंग करने लग गए थे. मगर जब भी राज्य की टीम या आईपीएल (IPL) में कीपिंग का मौका मिलता तो वह इस जिम्मेदारी को पूरा करते हैं. पिछले दो मैचों में अपनी विकेटकीपिंग को लेकर उन्हाेंने कहा कि किस्मत से उन्होंने अच्छी विकेटकीपिंग की.

राहुल ने किया स्टंप तो निशाने पर आए पंत, सोशल मीडिया पर जमकर उड़ रहा मजाक

इंटरनेट पर छाया अफगान गेंदबाज, वॉर्न का वीडियो देखकर 15 रन पर लिए 6 विकेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 12:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर