अपना शहर चुनें

States

IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए तैयार शुभमन गिल, कहा- मगर खुद का नहीं बनाया कोई लक्ष्‍य

 कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुभमन गिल का वीडियो शेयर किया
कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुभमन गिल का वीडियो शेयर किया

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अभी तक भारत के लिए केवल दो वनडे खेले हैं और वह शुक्रवार से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सीमित ओवर के साथ टेस्ट टीम का भी हिस्सा हैं.

  • भाषा
  • Last Updated: November 23, 2020, 11:01 PM IST
  • Share this:
सिडनी. भारत के उभरते खिलाड़ी शुभमन गिल (Shubman Gill) ऑस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं, लेकिन उन्होंने आगामी दौरे के लिये कोई व्यक्तिगत लक्ष्य निर्धारित नहीं किया है, जहां अच्छा प्रदर्शन उन्हें भारतीय टीम में स्थान पक्का करने में मददगार साबित हो सकता है. गिल ने अभी तक भारत के लिए केवल दो वनडे खेले हैं और वह शुक्रवार से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये सीमित ओवर के साथ टेस्ट टीम का भी हिस्सा हैं.

गिल ने आईपीएल (IPL) फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स  (KKR) द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा कि यह मेरा ऑस्ट्रेलिया का पहला दौरा है तो मैं सचमुच काफी उत्साहित हूं. बचपन से ही मैंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच देखे हैं. मैं काफी उत्साहित हूं. केकेआर के साथ आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद 21 वर्षीय बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुआ. गिल ने संयुक्त अरब अमीरात में हाल में समाप्त हुई आईपीएल के 14 मैचों में 440 रन बनाए.


नहीं बनाया कोई व्यक्तिगत लक्ष्य
उन्होंने कहा कि मेरे काफी दोस्त भी टीम के साथ जा रहे हैं तो यह काफी रोमांचक होगा, लेकिन निश्चित रूप से जब अभ्यास सत्र शुरू होता है तो यह पूरी तरह से अलग स्थिति होती है. गिल ने कहा कि मैंने कोई व्यक्तिगत लक्ष्य नहीं बनाया है, लेकिन मैं इस दौरे पर अच्छा करने के लिये उत्साहित हूं.



यह भी पढ़ें : 

IND vs AUS: दिल्‍ली के फिनिशर से ओपनिंग करवाना चाहते हैं पोंटिंग, टीम इंडिया को मिलेगी चुनौती

एक्‍ट्रेस प्राची सिंह के बैली डांस पर फिदा हुए पृथ्‍वी शॉ, देखें Video

गिल को इस साल के शुरू में न्यूजीलैंड में टेस्ट श्रृंखला के लिये चोटिल रोहित शर्मा की जगह शामिल किया गया था. उन्होंने क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ अनधिकृत टेस्ट में भारत ए के लिये नाबाद 204 और अर्धशतक जड़ने के बाद राष्ट्रीय टीम में जगह बनायी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज