Home /News /sports /

Ind vs Aus: कौन ले सकता है टीम इंडिया में चोटिल मोहम्‍मद शमी की जगह? स्‍टीव स्मिथ ने बताया नाम

Ind vs Aus: कौन ले सकता है टीम इंडिया में चोटिल मोहम्‍मद शमी की जगह? स्‍टीव स्मिथ ने बताया नाम

स्टीव स्मिथ को एक बार फिर कप्तान बनाने की चर्चा है.

स्टीव स्मिथ को एक बार फिर कप्तान बनाने की चर्चा है.

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच के दौरान मोहम्‍मद शमी पैट कमिंस की गेंद पर चोटिल हो गए थे. जिसके बाद वह लंबे समय के लिए टीम से बाहर हो गए हैं

    नई दिल्‍ली. पहले टेस्‍ट मैच में मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से मिली हार के बाद टीम इंडिया (Team India) की नजर अब दूसरे टेस्‍ट से जीत की पटरी पर लौटने पर है. दोनों टीमों के बीच 26 दिसंबर को दूसरा टेस्‍ट मैच खेला जाएगा, मगर इस मैच से पहले टीम बड़े झटकों से जूझ रही है. जहां नियमित कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) पितृत्‍व अवकाश पर भारत लौट गए हैं, वहीं टीम के स्‍टार गेंदबाज मोहम्‍मद शमी (mohammed shami) भी फ्रेक्‍चर के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं.
    दरअसल एडिलेड टेस्‍ट के तीसरे दिन पैट कमिंस की बाउंसर से शमी चोटिल हो गए थे. वहीं इशांत शर्मा पहले ही चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में बाकी बचे तीन मैचों में टीम इंडिया अपने दो नियमित गेंदबाजों के बिना ही मैदान पर उतरेगी.हालांकि ऑस्‍ट्रेलिया के बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ को भरोसा है कि भारत के पास दो ऐसे गेंदबाज हैं, जो मोहम्‍मद शमी की जगह ले सकते हैं.

    भारत के पास सिराज और सैनी मौजूद
    स्मिथ ने कहा कि मुझे लगता है कि उनके पास दो क्‍वालिटी गेंदबाज हैं, जिनका टेस्‍ट करियर बेहतरीन हो सकता है. हालांकि उन्‍हें इशांत शर्मा की कमी महसूस हो रही है, जो अनुभव के लिहाज से उनके लिए बड़ा नुकसान है. स्मिथ का मानना है कि टीम इंडिया के पास मोहम्‍मद सिराज और नवदीप सैनी के रूप में दो शानदार गेंदबाजी विकल्‍प हैं.

    यह भी पढ़ें : 

    सानिया मिर्जा के बेटे ने की 'मगरमच्छ' की सवारी, श्रेयस अय्यर ने गले में लटकाया अजगर- PHOTOS

    IND vs AUS: दूसरे टेस्‍ट मैच में गिल और जडेजा को मिल सकता है मौका, नेट्स में किया लंबा अभ्‍यास

    इसके अलावा डे नाइट टेस्‍ट मैच में 28 गेंदों का सामना करने के बाद अश्विन की गेंद पर एक रन बनाकर आउट होने वाले स्मिथ ने कहा कि उन्‍होंने अपनी गलती से सबक लिया है. हालांकि इस ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज का कहना है कि वह भारत के बारे में ज्‍यादा नहीं सोच रहे है. वह यह नहीं सोच रहे कि टीम इंडिया कैसे वापसी करेगी. वह सिर्फ इस बात पर ध्‍यान दे रहे हैं, उनकी टीम को क्‍या सही करने की जरूरत है.

    Tags: India vs Australia, India vs Australia 2020, Mohammed Shami

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर