होम /न्यूज /खेल /Ind Vs Aus: स्टीव स्मिथ ने महज 62 गेंदों पर ठोका शतक, सबसे तेज सेंचुरी का रिकॉर्ड टूटते-टूटते रह गया

Ind Vs Aus: स्टीव स्मिथ ने महज 62 गेंदों पर ठोका शतक, सबसे तेज सेंचुरी का रिकॉर्ड टूटते-टूटते रह गया

Ind Vs Aus: भारत के खिलाफ  स्टिव स्मिथ (Steve Smith) का बल्ला हमेशा चलता है. ये दूसरा मौका था जब उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ बैक टू बैक सेंचुरी लगाई हो

Ind Vs Aus: भारत के खिलाफ स्टिव स्मिथ (Steve Smith) का बल्ला हमेशा चलता है. ये दूसरा मौका था जब उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ बैक टू बैक सेंचुरी लगाई हो

Ind Vs Aus: भारत के खिलाफ स्टिव स्मिथ (Steve Smith) का बल्ला हमेशा चलता है. ये दूसरा मौका था जब उन्होंने टीम इंडिया के ...अधिक पढ़ें

    सिडनी.  मुकाबला अगर भारत के खिलाफ हो और स्टिव स्मिथ (Steve Smith) का बल्ला न चले भला ऐसा कैसे हो सकता है. इस बार आईपीएल में फ्लॉप रहने वाले स्टिव स्मिथ से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को बड़ी उम्मीदें थी. और स्मिथ ने भी अपने फैंस को निराश नहीं किया. उन्होंने सिर्फ 66 गेंदों पर 105 रनों की पारी खेल कर हर किसी का दिल जीत लिया. एक ऐसी पारी जो टीम टीम इंडिया को पूरे दौरे के दौरान परेशान कर सकती है. क्योंकि स्मिथ टीम इंडिया के खिलाफ हमेशा रनों का अंबार लगाते हैं. भारत के खिलाफ वनडे में स्मिथ का ये लगातार दूसरा शतक था. ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे में सबसे तेज शतक (Fastest century) लगाने के रिकॉर्ड से वो बस कुछ ही कदम दूर रह गए.

    टूट सकता था रिकॉर्ड
    62 गेंदों पर शतक लगाने वाले स्मिथ वनडे में ऑस्ट्रेलिया के अब तीसरे सबसे तेज़ बल्लेबाज़ बन गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड फिलहाल मैक्सवेल के नाम हैं. उन्होंने साल 2015 में श्रीलंका के खिलाफ 51 गेंदों पर शतक लगाया था. दूसरे नंबर पर भारत के खिलाफ 57 गेंदों पर शतक लगाने वाले जेम्स फॉकनर हैं. उन्होंने ये कारनामा बेंगलुरु के मैदान पर साल 2013 में किया था.

    पारी हो तो ऐसी
    सिडनी के मैदान पर स्मिथ ने रनों की बारिश कर दी. सिर्फ 36 गेंदों पर उन्होंने हाफ सेंचुरी लगाई. जबकि शतक पूरा करने में उन्हें कुल 66 गेंदे लगी. यानी आखिरी के 50 रन स्मिथ ने सिर्फ 26 गेंदों पर बनाए. अपनी शतकीय पारी के दौरान स्मिथ ने कुल 11 चौके और 4 छक्के लगाए. स्मिथ ने फिंच के साथ 108 रनों की साझेदारी की. इसके बाद उन्होंने मैक्सवेल के साथ मिलकर 57 रन जोड़े. और फिर एलैक्स कैरी के साथ उन्होंने 41 रनों की साझेदारी की.

    भारत से स्मिथ का प्यार
    भारत के खिलाफ स्मिथ का बल्ला हमेशा चलता है. ये दूसरा मौका था जब उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ बैक टू बैक सेंचुरी लगाई हो. इसी साल उन्होंने जनवरी में बेंगलुरु के मैदान पर 131 रनों की पारी खेली थी. और फिर आज सिडनी में 105 रनों की पारी. इससे पहले साल पहले उन्होंने सिडनी और पर्थ के मैदान पर 5 साल पहले बैक टू बैक शतकीय पारी खेली थी.

    भारत के खिलाफ रनों का अंबार
    स्मिथ ने आज भारत के खिलाफ वनडे में एक हजार रन भी पूरे कर लिए. ऐसा करने वाले वो 10वें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ हैं. औसत के मामले में स्मिथ सबसे आगे हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ 63 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं. स्मिथ अब तक भारत के खिलाफ 4 शतक लगा चुके हैं. भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड रिकी पॉन्टिंग के नाम है. उन्होंने कुल 6 शतक लगाए हैं. स्मिथ का भारत के खिलाफ टेस्ट में भी 7 शतक हैं.

    Tags: India tour of Australia 2020, India vs Australia 2020, Steven smith

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें