IND VS AUS: रोहित शर्मा पर भड़के सुनील गावस्कर, कहा- तुम सीनियर हो, कोई बहाना नहीं चलेगा

IND VS AUS: रोहित शर्मा पर भड़के सुनील गावस्कर (साभार-एपी)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ब्रिसबेन टेस्ट की पहली पारी में 44 रन बनाकर आउट हुए, नाथन लायन की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में गंवाया विकेट.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इसमें कोई दो राय नहीं है कि रोहित शर्मा वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में से एक हैं. वनडे और टी20 क्रिकेट में उनके जैसा ओपनर पूरी दुनिया में नहीं है लेकिन जब बात टेस्ट क्रिकेट की आती है तो रोहित शर्मा अकसर निशाने पर आ जाता हैं. रोहित शर्मा ने जबसे बतौर टेस्ट ओपनर बल्लेबाजी की है, उन्होंने बेहतरीन पारियां खेली हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वो लगातार ऐसी गलतियां कर रहे हैं जिसे देखकर फैंस और क्रिकेट दिग्गजों को निराशा हाथ लग रही है. ब्रिसबेन टेस्ट की पहली पारी में रोहित शर्मा ने 44 रन बनाए. रोहित शर्मा गजब की लय में दिखाई दे रहे थे लेकिन अचानक उन्होंने एक खराब शॉट खेलकर ऑस्ट्रेलिया को अपना विकेट गिफ्ट में दे दिया. रोहित शर्मा ने लायन की गेंद पर हवा में शॉट खेला और स्टार्क ने उनका बेहतरीन कैच लपका. रोहित शर्मा के इस तरह आउट होने से सुनील गावस्कर भड़क गए और उन्होंने दाएं हाथ के इस बल्लेबाज की जमकर आलोचना की.

    सुनील गावस्कर ने कहा, 'क्यों-क्यों क्यों? इतना गैरजिम्मेदाराना शॉट. डीप स्क्वायर लेग पर फील्डर खड़ा है, दो गेंद पहले आपने एक चौका लगाया है, ऐसा शॉट कौन खेलता है? आप एक सीनियर खिलाड़ी हो, कोई बहाना नहीं चलेगा. इस शॉट के लिए कोई बहाना नहीं है. आपने जबर्दस्त अपना विकेट गिफ्ट में दे दिया. बेहद निराशाजनक.'

    रोहित शर्मा को अति आक्रामकता ले डूबी
    रोहित शर्मा ने गाबा की उछाल भरी पिच पर शानदार शुरुआत की थी. उन्होंने 6 चौकों की मदद से 44 रन बना लिये थे लेकिन 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर टीम इंडिया के इस बल्लेबाज ने लायन की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की जो कि हवा में गया. रोहित शर्मा इस गेंद को बाउंड्री पार मारना चाहते थे लेकिन ऐसा हुआ नहीं और मिचेल स्टार्क ने अपनी दांई ओर भागकर अच्छा कैच लपका. रोहित शर्मा के आउट होने के बाद ही अचानक बारिश हो गई और उसके बाद दूसरे दिन का खेल खत्म करना पड़ा. रोहित शर्मा के इस तरह आउट होने की आलोचना पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भी की. ट्वीट के जरिए उन्होंने रोहित शर्मा के शॉट को गैरजिम्मेदाराना बताया.

    रोहित से पहले शुभमन गिल ने भी खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया. इस बल्लेबाज ने पैट कमिंस की गेंद पर स्टीव स्मिथ को कैच थमाया. दूसरे दिन के बाद भारत का स्कोर 2 विकेट पर 62 रन है और ऑस्ट्रेलिया अब भी 307 रन आगे है. भारत को अब चेतेश्वर पुजारा, कप्तान रहाणे से अच्छी पारियों की उम्मीद है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.