अपना शहर चुनें

States

IND vs AUS: टी-20 सीरीज़ में शिखर धवन के साथ कौन करेगा ओपनिंग? गावस्कर ने लिया इस बल्लेबाज़ का नाम

सुनील गावस्कर (फ़ाइल फोटो)
सुनील गावस्कर (फ़ाइल फोटो)

IND vs AUS: पूर्व कप्तान और कमेंटेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने ओपनिंग के मोर्चे पर बदलाव की मांग की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2020, 12:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच वनडे सीरीज़ खत्म होने के बाद अब बारी है टी-20 सीरीज़ की. ऐसे में हर किसी की निगाहें टीम इंडिया के ओपनर पर टिकी हैं. वनडे सीरीज़ के एक भी मैच में भारत को अच्छी शुरुआत नहीं मिली. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) अच्छी फॉर्म में तो दिखे, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें किसी का साथ नहीं मिला. ऐसे में अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने ओपनिंग के मोर्चे पर बदलाव की मांग की है. उन्होंने कहा है कि धवन के साथ केएल राहुल (KL Rahul) को ओपनिंग करनी चाहिए.

क्या बोले गावस्कर?
गावस्कर ने तीसरे वनडे में टीम इंडिया की जीत के बाद कहा, 'केएल राहुल को शिखर धवन के साथ ओपनिंग करनी चाहिए. 670 रनों के साथ राहुल को आईपीएल में ऑरेंज कैप मिली था. जबकि धवन ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए 618 रन बनाए थे. हाल के दिनों में धवन टी-20 क्रिकेट में अच्छी फॉर्म में दिखे हैं. अगर वो 14वें या 15वें ओवर तक टिकते हैं तो फिर हार्दिक को चौथे और अगर पावर प्ले में 2 विकेट गिर जाते हैं तो फिर श्रेयस अय्यर को बैटिंग के लिए आना चाहिए.'

वनडे में फ्लॉप रहे ओपनर
बता दें कि वनडे सीरीज़ के पहले मैच में ओपनिंग करते हुए मयंक अग्रवाल ने 22 रन बनाए थे. दूसरे वनडे में भी अग्रवाल सिर्फ 28 रन बना सके थे. लिहाजा तीसरे वनडे में शुभमन गिल को मौका दिया गया. लेकिन वो भी सिर्फ 33 रनों की पारी खेल सके. जबकि धवन ने पहले वनडे में 74 रनों की पारी खेली थी. आमतौर पर ओपनिंग करने वाले केएल राहुल को तीनों वनडे में पांचवें नंबर पर बैटिंग के लिए भेजा गया था. जहां वो फ्लॉप रहे.



ये भी पढ़ें:- ENG vs SA: मैच के दौरान ड्रेसिंग रूम से इंग्लैंड के कप्तान को 'कोड वर्ड' में भेजे गए मैसेज, मचा बवाल

विराट किसको देंगे मौका?
केएल राहुल ने टी-20 में ओपनिंग करते हुए अब तक 10 अर्धशतकीय पारी खेली है. जबकि टी-20 में शिखर धवन के बल्ले से भी 10 हाफ सेंचुरी निकली हैं. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि विराट कोहली ओपनिंग में धवन के साथ किसको मौका देते हैं. टी-20 टीम में मयंक अग्रवाल भी हैं. अग्रवाल का भी आईपीएल में ओपनिंग करते हुए काफी अच्छा प्रदर्शन रहा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज