India vs Australia: भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले आई बड़ी खबर, सिडनी में ऐसा हो पाएगा?

टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले आई बड़ी खबर
टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले आई बड़ी खबर

ब्रिसबेन की जगह सिडनी से ऑस्ट्रेलिया दौरा (India vs Australia) शुरू कर सकती है टीम इंडिया, अब आई ये बड़ी खबर

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 10:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय टीम के अगले महीने शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे (India vs Australia) पर सिडनी और कैनबरा सीमित ओवरों की श्रृंखला की मेजबानी की दौड़ में आगे चल रहे हैं. भारतीय टीम को पहले इस दौरे को ब्रिस्बेन से शुरू करना था लेकिन क्वींसलैंड राज्य के स्वास्थ्य अधिकारी बाहर से आने वालों को 14 दिवसीय पृथकवास अवधि के दौरान अभ्यास की अनुमति नहीं देंगे.

सिडनी से शुरू होगा ऑस्ट्रेलिया दौरा?
‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम सिडनी से इस दौरे को शुरू कर सकती है और इस शहर में उन्हें पृथ्कवास के दौरान अभ्यास का मौका मिल सकता है. यह पता चला है कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) छह सीमित ओवरों के मैचों (तीन एकदिवसीय एवं तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला) में से चार की मेजबानी करेगा. कैनबरा का मनुका ओवल बाकी दो मैचों की मेजबानी कर सकता है.

न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) राज्य के खेल मंत्री स्टुअर्ट आयरस ने पुष्टि की कि उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से भारत के अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम को भी अपने अनिवार्य पृथकवास के दौरान ट्रेनिंग (अभ्यास) की अनुमति देने का अनुरोध मिला है. रिपोर्ट के मुताबिक, ' क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय क्रिकेट टीम के अलावा स्वदेश लौटने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के क्वारंटीन को लेकर न्यू साउथ वेल्स सरकार से संपर्क किया है.'
IPL 2020: इस खिलाड़ी की पत्नी ने सोशल मीडिया पर लिखा-चलो और बच्चे पैदा करते हैं, मिला ये जवाब



IPL 2020, KKR vs RCB : कोहली की आरसीबी के हाथों बुरी तरह से हारी केकेआर

उन्होंने कहा, 'स्वास्थ्य और पुलिस सहित एनएसडब्ल्यू अधिकारियों द्वारा उस प्रस्ताव का आकलन किया जा रहा है. भारतीय दौरे के लिए कार्यक्रम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा निर्धारित किया जाएगा जो पृथकवास प्रस्ताव के हमारे आकलन को प्रभावित नहीं करेगा.' सीए और एनएसडब्ल्यू राज्य सरकार अगर किसी सहमति पर पहुंचते हैं तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बीसीसीआई के अनुमोदन के लिए एक संशोधित योजना भेजेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज