अपना शहर चुनें

States

Ind Vs Aus: टी-20 में नई स्वदेशी जर्सी पहन कर मैदान पर उतरेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलिया की नई ड्रेस (फोटो- क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया)
ऑस्ट्रेलिया की नई ड्रेस (फोटो- क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया)

India vs Australia: भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती दे सकती है. कोरोना महामारी से पहले भारत ने पांच मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड को हराया था और उसका मनोबल काफी ऊंचा होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2020, 11:04 AM IST
  • Share this:
कैनबरा. आमतौर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम वनडे और टी-20 मैचों में पीले रंग की ड्रेस (New Jersey) में दिखती है. लेकिन आज भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज़ (Ind Vs Aus) में ऑस्ट्रेलियाई टीम एक अलग गहरे नीले रंग की ड्रेस में दिखेगी. वो ड्रेस जो ऑस्ट्रेलिया की 60 हज़ार साल पुराने संस्कृति और सभ्यता की याद दिलाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज़ का पहला मैच आज कैनबरा के मैदान पर खेला जाएगा.

क्या खास है इस ड्रेस में?
इस ड्रेस को आंटी फियोना क्लार्क और कर्टनी हैगन ने तैयार किया है. जर्सी पर गोल्डन रंग के स्टार्स बनाए गए हैं. ये ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के इतिहास को याद दिलाता है. नीले रंग के गोले एकता को दिखता है. जबकि नीला रंग वहां की नदी और देश को दिखाता है. टी- शर्ट के पीछे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के 152 साल के पुराने इतिहास को दिखाया गया है.





आज से सीरीज़ का आगाज़
भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती दे सकती है, क्योंकि उसके पास विकल्पों की भरमार है. वनडे सीरीज में 1. 2 से मिली हार ने इस 50 ओवरों के फॉर्मैट में भारत की कमजोरियों की कलई खोल दी. टी20 में हालांकि भारत के पास काफी संतुलित टीम है. कोरोना महामारी से पहले भारत ने पांच मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड को हराया था और उसका मनोबल काफी ऊंचा होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज