INDvsAUS T20 : आखिरी मुकाबला आज, सीरीज़ जीतने को बेताब भारत

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आज उप्पल के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में निर्णायक मुकाबला खेलने उतरेंगी.

आईएएनएस
Updated: October 13, 2017, 11:28 AM IST
INDvsAUS T20 : आखिरी मुकाबला आज, सीरीज़ जीतने को बेताब भारत
India vs Australia T20
आईएएनएस
Updated: October 13, 2017, 11:28 AM IST
भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आज उप्पल के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में निर्णायक मुकाबला खेलने उतरेंगी. रांची में खेला गया पहला मैच भारत ने जीता था जबकि गुवाहाटी में खेला गया दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा था. राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला तीसरा टी-20 सीरीज़ का निर्णायक मैच आज होगा.

दूसरे मैच में बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ जेसन बेहेरेन्डॉर्फ ने भारत के मज़बूत बल्लेबाज़ी क्रम को सस्ते में समेटते हुए चार विकेट अपने नाम किए थे. भारत इस मैच में सिर्फ 118 रन ही बना सका था. भारत को उम्मीद होगी की दूसरे मैच में बल्लेबाज़ों का विफल होना महज इत्तेफाक़ साबित हो और तीसरे मैच में उसके बल्लेबाज़ अपने बल्ले का जौहर दिखाएं.

वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली की कोशिश एक बार फिर जीत की राह पर लौटने की होगी. मेज़बान टीम की बल्लेबाज़ी की ज़िम्मेदारी एक बार फिर शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, मनीष पांडे और केदार जाधव पर होगी.

आशीष नेहरा ने अभी तक इस सीरीज़ में एक भी मैच नहीं खेला है. कोहली इस मैच में इस सीनियर गेंदबाज़ को मौका दे सकते हैं. नेहरा ने नवंबर में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की पुष्टि कर दी है. भारतीय गेंदबाज़ी का भार भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के कंधों पर होगा. वहीं स्पिन में युज़वेंद्र चहल और कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों को धराशायी करने का ज़िम्मा संभालेंगे.

वहीं मेहमान टीम कप्तान डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल से फॉर्म में लौटने की उम्मीद लगाए बैठी है. पिछले मैच में ट्रेविस हेड और मोएज़िज़ हेनरिकेस ने टीम को संकट से उबारते हुए जीत दिलाई थी.

वॉर्नर को हालांकि अपने गेंदबाज़ों से ज़्यादा उम्मीद है. पैट कमिंस, जेसन, केन रिचर्डसन, नेथन कुल्टर नाइल और एडम ज़म्पा ने पिछले मैच में संयुक्त रूप से बेहतरीन प्रदर्शन किया था. अगर यह गेंदबाज़ी आक्रमण एक बार फिर संयुक्त प्रदर्शन कर पाने में सफल रहता है तो भारत को परेशानी हो सकती है.

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडे, केदार जाधव, युज़वेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, आशीष नेहरा, लोकेश राहुल और अक्षर पटेल.

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वॉर्नर (कप्तान), मोएज़िज़ हेनरिकेस, एरोन फिंच, टिम पेन (विकेटकीपर), डेनियल क्रिस्टियन, ग्लेन मैक्सवेल, जेसन बेहेरेन्डॉर्फ, नेथन कुल्टर-नाइल, ट्रेविस हेड, एडम ज़म्पा, एंड्रयू टाइ, केन रिचर्डसन.
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Sports News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 17, 2018 07:09 PM ISTVIDEO: क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ, 16 टीमों के बीच होंगे मुकाबले
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर