बड़ी खबर: भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज हो सकती है रद्द, जानिए वजह

बड़ी खबर: भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज हो सकती है रद्द, जानिए वजह
भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज हो सकती है रद्द

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक अक्टूबर में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज होने वाली है, जिसपर अब खतरा मंडरा रहा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. अक्टूबर में भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे (India vs Australia) पर जाना है जिसके लिए वहां के बोर्ड क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टी20 सीरीज, वनडे सीरीज और टेस्ट सीरीज के शेड्यूल का ऐलान भी कर दिया है. भारत को सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज खेलनी है, जिसका आगाज 11 अक्टूबर से होना वाला है. हालांकि ताजा खबरों के मुताबिक ये टी20 सीरीज रद्द की जा सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अक्टूबर में आईपीएल का आयोजन हो सकता है जिसका असर सीधे तौर पर भारत-ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पड़ेगा और दौरे की तारीख भी बदलेगी.

आईपीएल की वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे की तारीख बदलेगी
भारत के ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) दौरे पर आईपीएल (IPL) का सीधा असर पड़ सकता है. खबरों के मुताबिक अक्टूबर में इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन हो सकता है, जिसकी वजह से 11 अक्टूबर से भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का आयोजन लगभग नामुमकिन है. सिर्फ टी20 ही नहीं 3 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज भी आईपीएल से प्रभावित हो सकती है. खबरों की मानें तो ये टेस्ट सीरीज 10 दिसंबर से शुरू हो सकती है. क्योंकि भारतीय टीम इस सीरीज से पहले वॉर्मअप मैच खेलना चाहती है. ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम बदलना पड़ सकता है. इससे पहले भी बीसीसीआई के अधिकारी इस बात का संकेत दे चुके हैं. अब चूंकि एशिया कप स्थगित हो चुका है और आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के भी स्थगित होने के प्रबल आसार हैं तो ऐसे में बीसीसीआई इस विंडो में आईपीएल का आयोजन करा सकती है.

भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज का कार्यक्रम
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से जारी कार्यक्रम के मुताबिक भारत और ऑस्ट्रेलिया के (India vs Australia) बीच पहला टी20 मैच ब्रिसबेन में 11 अक्टूबर को खेला जाएगा. दूसरा टी20 कैनबरा में 14 और तीसरा टी20 17 अक्टूबर को एडिलेड में होगा. हालांकि बीसीसीआई अधिकारी के ताजा बयान के बाद ऐसा लग रहा है कि अब शायद ही टीम इंडिया अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया जाए.



पाकिस्‍तान का कोच बनना चाहते हैं इंजमाम उल हक, बताया था डरी हुई टीम

'मुझे इस कीमत में सीएसके में लाने के पीछे था एमएस धोनी का दिमाग'

वनडे-टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट ब्रिसबेन में 3 दिसंबर से शुरू होगा. दूसरा टेस्ट एडिलेड में 11 दिसंबर से खेला जाएगा. तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में होगा. चौथा और आखिरी टेस्ट मैच सिडनी में 3 जनवरी से होगा. वनडे सीरीज का पहला मैच पर्थ में 12 जनवरी से शुरू होगा. दूसरा वनडे मेलबर्न में 15 जनवरी और तीसरा वनडे सिडनी में 17 जनवरी को होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading