liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs AUS, Warm-up Match: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से रौंदा, लगातार दूसरा मैच जीता

IND vs AUS, Warm-up Match: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से रौंदा, लगातार दूसरा मैच जीता

India vs Australia, T20 World Cup 2021 Warm-up Match LIVE Cricket Score: टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे वॉर्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया.

  • News18Hindi
  • | October 20, 2021, 20:06 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    18:41 (IST)
    रोहित शर्मा ने 41 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 60 रनों की पारी खेली. इसके बाद वह रिटायर्ड हर्ट हो गए. उनकी जगह हार्दिक पंड्या बल्लेबाजी करने उतरे हैं.

    18:28 (IST)
    कप्तान रोहित शर्मा ने 36 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के की मदद से पचासा ठोका. सूर्यकुमार यादव भी उनका अच्छा साथ निभा रहे हैं. भारत को जीत के लिए अब 39 गेंदों में सिर्फ 46 रन की जरूरत है जबकि उसके नौ विकेट शेष है.

    18:09 (IST)
    भारत को पहला झटका केएल राहुल के रूप में लगा है. राहुल 39 रन बनाकर एश्टन एगर की गेंद पर डेविड वॉर्नर को कैच दे बैठे. भारत को जीत के लिए 64 गेंद में 85 रन की जरूरत है.

    18:03 (IST)

    केएल राहुल इंग्लैंड दौरे से ही लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. इंग्लैंड में शतक जड़ने के बाद आईपीएल 2021 में उन्होंने 626 रन बनाया था. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में राहुल ने 51 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उनका शानदार प्रदर्शन जारी है. भारतीय टीम को अब जीत के लिए 71 गेंदों में 90 रनों की जरूरत है.

    17:49 (IST)

    रोहित शर्मा और केएल राहुल ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई है. 5 ओवर के बाद दोनों बल्लेबाजों ने 36 रन बना लिए हैं. पिछले मैच में भी केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ ताबड़तोड़ पचासा जड़ा था.

    17:29 (IST)
    भारत की बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है. रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग करने के लिए उतरे हैं. ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहला ओवर मिचेल स्टार्क डाल रहे हैं.

    नई दिल्ली.  भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में अपने दूसरे वॉर्म अप मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की. दुबई के आईसीसी क्रिकेट अकादमी मैदान में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 152 रन बनाए जिसके बाद भारत ने 17.5 ओवर में केवल 1 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. रोहित शर्मा ने 60 रन की पारी खेली जबकि हार्दिक पंड्या (14*) ने विजयी छक्का जड़ा. केएल राहुल ने 39 रन बनाए जबकि सूर्यकुमार यादव 38 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए. टीम की ओर स्टीव स्मिथ ने 57, मार्कस स्टोइनिस नाबाद 41 और ग्लेन मैक्सवेल ने 37 रन बनाए. भारत की ओर से अश्विन सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने दो ओवर में आठ रन देकर 2 विकेट झटके. रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक विकेट मिला.

    भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्नन अश्विन, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती और भुवनेश्वर कुमार.

    ऑस्ट्रेलिया की टीम: डेविड वॉर्नर, आरोन फिंच (कप्तान), मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एश्टन एगर, मिचेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, एडम जम्पा, ग्लेन मैक्सवेल और पैट कमिंस.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन