IND vs AUS: चौथे टेस्‍ट के लिए ब्रिस्‍बेन नहीं जाना चाहती टीम इंडिया, जानिए पूरा मामला

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्‍ट ब्रिस्‍बेन में खेला जाएगा

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्‍ट ब्रिस्‍बेन में खेला जाएगा

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीसरा टेस्‍ट सिडनी में खेला जाएगा, जबकि इस दौरे का आखिरी और चौथा मैच ब्रिस्‍बेन में खेला जाएगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 3, 2021, 6:17 AM IST
  • Share this:

नई दिल्‍ली. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्‍ट सिडनी और चौथा टेस्‍ट ब्रिस्‍बेन में खेला जाएगा, मगर अब ऐसी खबर आ रही है कि भारतीय टीम चौथे टेस्‍ट के लिए ब्रिस्‍बेन नहीं जाना चाहती. दरअसल इसके पीछे सबसे कारण है कि वो फिर से क्‍वारंटीन नहीं होना चाहती, क्‍योंकि सिडनी में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले बढ़े हैं.

भारतीय टीम इस मामले में पूरी तरह से स्‍पष्‍ट थी कि ऑस्‍ट्रेलिया पहुंचने पर एक बार 14 दिन का क्‍वारंटीन पूरा करने के बाद गतिविधियों की आजादी के मामले में उन्‍हें भी बाकी लोगों की ही तरह ही लिया जाएगा, मगर अब यह डर सता रहा है कि ब्रिस्‍बेन पहुंचने के बाद उन्‍हें फिर से बबल में जाना पड़ेगा. उनकी यात्रा होटल से स्‍टेडियम तक ही सीमित हो जाएगी. इसी वजह से वह सिडनी में ही रहना चाहते हैं.

फिर से नहीं होना चाहते क्‍वारंटीन

क्रिकबज से बात करते हुए भारतीय टीम के एक सूत्र ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया पहुंचने से पहले हम दुबई में 14 क्‍वारंटीन रहे थे और यहां पहुंचने के बाद फिर 14 क्‍वारंटीन. इसका मतलब हम करीब महीने भर कठिन बबल में रहे. अब दौरे के समापन के समय हम फिर से क्‍वारंटीन नहीं होना चाहते. सूत्र के कहा कि हम ब्रिस्‍बेन नहीं जाना चाहते, यदि इसका मतलब फिर से होटल में फंसना है, सिवाय मैदान जाने के. टीम इंडिया सोमवार को सिडनी के लिए उड़ान भरेगी. वहां पर दो दिन ट्रेनिंग करेगी और फिर 7 जनवरी से तीसरा टेस्‍ट शुरू हो जाएगा. इसके बाद टीम चार्टर्ड फ्लाइट से क्‍वींसलैंड रवाना होगी.
न्‍यू साउथ वेल्‍स के साथ सीमा बंद कर रहे हैं शहर 

इसके बावजूद न्‍यू साउथ वेल्‍स के लिए अपनी सीमाओं को बंद कर रखा है, जो अभी भी उत्‍तरी समुद्र तटों पर कोविड 19 के मामलों से उबर नहीं पाया है. शनिवार को ही न्‍यू साउथ वेल्‍स में सात नए मामले आए हैं. दो दिन पहले ही न्‍यू साउथ वेल्‍स के साथ साउथ ऑस्‍ट्रेलिया और विक्‍टोरिया ने अपनी सीमा बंद कर ली है. हालांकि इसकी संभावना नहीं है कि दो टीमों के ब्रिस्‍बेन रवाना होने के समय क्‍वींसलैंड न्‍यू साउथ वेल्‍स के साथ अपनी सीमा बंद करने पर वापस से विचार करेगा.

यह भी पढ़ें : 



IND VS AUS: बड़ी खबर- टीम इंडिया से अलग किये गए रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत समेत 5 खिलाड़ी

पाकिस्तानी गेंदबाज के निकले आंसू, कहा-हर कीमत पर टीम में जगह चाहता हूं

सूत्र ने कहा कि मौजूदा परिस्थितियों को हम समझते हैं. क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया और हमने बबल के अंदर प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए हर कदम पर सहयोग किया. मगर हम एक बार सिडनी में क्‍वारंटीन पूरा करने के बाद प्रतिबंध के मामले में आम ऑस्‍ट्रेलियंस की ही तरह व्यवहार की उम्‍मीद कर रहे थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज