पृथ्वी शॉ की जगह इन 4 खिलाड़ियों को मिल सकता है ओपनिंग का मौका!

प्रैक्टिस मैच के दौरान शॉ चोटिल हो गए.

प्रैक्टिस मैच के दौरान शॉ चोटिल हो गए.

सिडनी में खेले जा रहे प्रैक्टिस मैच के दौरान पृथ्वी शॉ का टखना मुड़ गया और वो एडिलेट टेस्ट से बाहर हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2018, 2:44 PM IST
  • Share this:
पृथ्वी शॉ के चोटिल होने से टीम इंडिया के खेमे में खलबली मच गई है, क्योंकि ये युवा बल्लेबाज फॉर्म में था और ऐसा माना जा रहा था कि एडिलेड टेस्ट में शॉ को ही ओपनिंग का मौका मिलता. लेकिन अब शॉ चोटिल हो गए हैं और ऐसे में फैन्स के जेहन में सवाल हैं कि आखिर कौन अब शॉ की जगह लेगा. आइए आपको बताते हैं शॉ की जगह किसे मिल सकता है ओपनिंग का मौका?



पृथ्वी शॉ की चोट मुरली विजय के लिए वरदान साबित हुई है. इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका दौरे पर फ्लॉप होने के बाद मुरली विजय को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टीम इंडिया में जगह मिली. हालांकि शॉ की मौजूदगी में उनका ओपनिंग करना मुश्किल था क्योंकि टीम इंडिया मैनेजमेंट शॉ के साथ के एल राहुल पर दांव लगाने के मूड में है. अब शॉ के पहले टेस्ट से बाहर होने के बाद मुरली विजय को मौका मिलना तय नजर आ रहा है.



वैसे पार्थिव पटेल भी बतौर ओपनर एडिलेड टेस्ट में शुरुआत कर सकते हैं. पार्थिव पटेल ने 6 टेस्ट पारियों में पारी का आगाज किया है और उनका औसत 53.00 का है. पार्थिव इस पोजिश पर 3 अर्धशतक भी ठोक चुके हैं.





पृथ्वी शॉ की चोट अगर गंभीर हुई तो टीम इंडिया मैनेजमेंट शिखर धवन को भी टीम में मौका दे सकती है. शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया में ही हैं क्योंकि मेलबर्न में उनका ससुराल है. टी20 सीरीज के दौरान शिखर धवन का बल्ला रंग में दिखा था और वो मैन ऑफ द सीरीज भी रहे थे.
रोहित शर्मा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बतौर ओपनर उतरना मुश्किल तो है लेकिन नामुमकिन नहीं. रोहित शर्मा वनडे और टी20 फॉर्मेट में ओपनिंग करते हैं और टेस्ट में भी वो ये कर सकते हैं. हालांकि टीम इंडिया मैनेजमेंट उन्हें नंबर 6 पर ही खिलाना पसंद करेगी. वैसे अगर रोहित ओपनिंग करते हैं तो हनुमा विहारी नंबर 6 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, जो कि जबर्दस्त फॉर्म में हैं. साथ ही वो अच्छी ऑफ स्पिन भी कर लेते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज