अपना शहर चुनें

States

IND vs AUS: चौथे टेस्‍ट पर खतरा, ऑस्‍ट्रेलिया को लग सकता है बड़ा झटका

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच  चौथा टेस्‍ट मैच ब्रिस्‍बेन में खेला जाना है (BCCI/Twitter)
भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्‍ट मैच ब्रिस्‍बेन में खेला जाना है (BCCI/Twitter)

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज सिडनी में खेले जाने वाले तीसरे टेस्‍ट मैच के बाद खत्‍म हो सकती है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 6, 2021, 5:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच गुरुवार से सिडनी में तीसरा टेस्‍ट मैच खेला जाएगा. इसके बाद सीरीज का आखिरी और चौथा मैच 15 जनवरी से ब्रिस्‍बेन में खेला जाना है. मगर ब्रिस्‍बेन में चौथे टेस्‍ट के आयोजन पर बहस जारी है. दरअसल बीते दिनों ऐसी खबर आई थी कि कड़े क्‍वारंटीन नियमों के चलते टीम इंडिया ब्रिस्‍बेन में चौथा टेस्‍ट नहीं खेलना चाहती. जिसके बाद इस मुद्दे पर एक नई बहस छिड़ गई. तीसरे टेस्‍ट से पहले जहां यह मामला ठंडा होता नजर आ रहा था, वहीं अब खबर आ रही है कि ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट क्‍वारंटीन पर बीसीसीआई क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया को एक अल्‍टीमेटम जारी करने की तैयारी कर रहा है.

दरअसल टीम इंडिया इस दौरे के लिए ऑस्‍ट्रेलिया रवाना होने से पहले दुबई में 14 दिन और यहां पर पहुंचने के बाद 14 दिन क्‍वारंटीन रही थी और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया दौरा समाप्‍त होने से पहले एक और बार क्‍वारंटीन नहीं होना चाहती. इसी वजह से बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया से ब्रिस्‍बेन में भारतीय टीम के लिए नो आइसोलेशन सुनिश्चित करने या फिर तीसरे टेस्‍ट के बाद ही सीरीज खत्‍म करने के लिए कहा.

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने ही दिया था आश्‍वासन
टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार सीए ने खुद ही बीसीसीआई को आश्‍वासन दिया था कि ऑस्‍ट्रेलिया आने के बाद खिलाड़ियों को किसी तरह के दो सप्‍ताह के आइसोलेशन से गुजरना नहीं पड़ेगा. जबकि ब्रिस्‍बेन में स्‍थानीय अधिकारी एक और क्‍वारंटीन नियम लागू कर रहे हैं, जिसे बीसीसीआई ने स्‍वीकार नहीं किया.
यह भी पढ़ें : 



IND vs AUS: 4 दशक से सिडनी में जीत का इंतजार कर रही है टीम इंडिया, 43 साल बाद फिर बना अजब संयोग

IND vs AUS: वसीम जाफर ने ऋषभ पंत को बताया डेविड वॉर्नर को आउट करने का 'सीक्रेट', क्या कर पाएंगे डिकोड?

खबर के अनुसार यदि ब्रिस्‍बेन में नियम है कि टीम को एक बार फिर क्‍वारंटीन प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा, तब चौथे टेस्‍ट को या तो सिडनी में आयोजित किया जाएगा या फिर चार मैचों की सीरीज को तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज कर दिया जाएगा और भारतीय टीम घर रवाना हो जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज