IND VS AUS: ऑस्ट्रेलियाई 'हमलों' से बेखौफ है टीम इंडिया, हर हाल में जीतना चाहती है सिडनी टेस्ट

टीम इंडिया हर हाल में जीतना चाहती है सिडनी टेस्ट (AP)

टीम इंडिया हर हाल में जीतना चाहती है सिडनी टेस्ट (AP)

सिडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच 7 जनवरी से तीसरा टेस्ट मैच, 1-1 से बराबरी पर है सीरीज

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2021, 5:42 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मेलबर्न में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद से टीम इंडिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई (India vs Australia) मीडिया में तरह-तरह की नकरात्मक रिपोर्ट चल रही हैं और उसपर दबाव बनाने की कोशिश हो रही है, लेकिन टीम इंडिया का अगला लक्ष्य सिडनी टेस्ट में जीत हासिल करना है. पिछले 48 घंटों में टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर बायो-बबल के प्रोटोकॉल तोड़ने और ब्रिसबेन में नहीं खेलने जैसी रिपोर्ट चली हैं. ऐसा माना जा रहा है कि ये खबरें जानबूझकर चलाई जा रही हैं ताकि टीम इंडिया का ध्यान सीरीज से भटक जाए, हालांकि रहाणे एंड कंपनी का पूरा जोर सीरीज जीतने पर ही है. टीम के सूत्रों से मिली खबरों के मुताबिक भारतीय टीम का पूरा ध्यान अपने खेल पर है और वो हर हाल में सिडनी टेस्ट जीतना चाहती है.

सिडनी टेस्ट हर हाल में जीतना चाहती है टीम इंडिया

इनसाइड स्पोर्ट में छपी खबर के मुताबिक टीम इंडिया के सूत्र ने जानकारी दी है कि , 'भारतीय टीम के हर खिलाड़ी का पूरा फोकस अपनी प्रैक्टिस पर है, उसका बाहरी दुनिया की खबरों से कोई लेना-देना नहीं. टीम इंडिया का मानना है कि उसके खिलाड़ियों ने कोई प्रोटोकॉल नहीं तोड़ा है. पूरी टीम का ध्यान सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच पर है. टीम इंडिया हर हाल में सिडनी टेस्ट जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त के साथ ब्रिसबेन जाना चाहती है.'

यह भी पढ़ें:
IND vs AUS: ब्रिस्‍बेन में चौथा टेस्‍ट नहीं खेलना चाहती टीम इंडिया, ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा- होगा तो वहीं

टीम के सूत्र ने ये भी जानकारी दी कि रोहित शर्मा समेत पांच खिलाड़ी सिडनी टेस्ट में सेलेक्शन के लिए पूरी तरह उपलब्ध हैं. बता दें रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, नवदीप सैनी और शुभमन गिल के खिलाफ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जांच कर रही है कि कहीं उन्होंने बायो बबल नियमों का उल्लंघन तो नहीं किया. वैसे अगर ये खिलाड़ी दोषी भी पाए जाते हैं तो भी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इन खिलाड़ियों पर कार्रवाई नहीं कर सकता क्योंकि वो उनके खिलाड़ी नहीं है. बता दें टीम इंडिया सोमवार को सिडनी पहुंचेगी और रोहित शर्मा समेत पांचों खिलाड़ी टीम के साथ ही सिडनी के लिए उड़ान भरेंगे. जबकि इन खिलाड़ियों को एहतियातन टीम से अलग रखने के लिए कहा गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज