अपना शहर चुनें

States

IND VS AUS: सिर पर गेंद लगने से हुई थी क्रिकेटर की मौत, भारत-ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी देंगे श्रद्धांजलि

India vs Australia 2020: फिलिप ह्यूज को श्रद्धांजलि देंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी
India vs Australia 2020: फिलिप ह्यूज को श्रद्धांजलि देंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia 2020) के बीच 27 नवंबर को वनडे सीरीज का आगाज होना है. सिडनी में होने वाले इस मुकाबले में दिवंगत क्रिकेटर फिलिप ह्यूज (Phillip Hughes) को श्रद्धांजलि दी जाएगी, जिनकी 27 नवंबर 2014 को मौत हो गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2020, 4:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आगाज 27 नवंबर से हो रहा है. ये मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया के फैंस के लिए बेहद खास है क्योंकि इस दिन से कोरोना वायरस के बाद से टीम इंडिया पहली बार इंटरनेशनल मैच खेलने वाली है वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम की ये महामारी के बाद पहली घरेलू सीरीज है. वैसे सिडनी में होने वाला पहला वनडे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बेहद ही भावुक करने वाला पल भी है क्योंकि उस दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपने बेहद ही टैलेंटेड खिलाड़ी को भी खोया था. हम बात कर रहे हैं फिलिप ह्यूज (Phillip Hughes) की जिनकी 27 नवंबर 2014 को मौत हो गई थी. ह्यूज के सिर पर 25 नवंबर को गेंद लगी थी जिसके बाद वो बेहोश हो गए थे, फिर दो दिन बाद उनकी मौत हो गई. कहा जा रहा है भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले वनडे के दौरान ह्यूज को श्रद्धांजलि दी जाएगी.

फिलिप ह्यूज को श्रद्धांजलि देंगी भारत-ऑस्ट्रेलिया की टीम
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिडनी वनडे से पहले फिलीप ह्यूज (Phillip Hughes) को दोनों ही टीमें श्रद्धांजलि देंगी. दोनों ही टीमों के खिलाड़ी ह्यूज की याद में 63 सेकेंड तक मौन रखेंगे. बता दें फिलिप ह्ययूज ने अपनी पारी में नाबाद 63 रन बनाए थे. मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर काली पट्टी बांधकर भी खेल सकते हैं.

IND VS AUS: इशांत और रोहित शर्मा के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बदलेगा नियम!
IND VS AUS: रहाणे ने पड़ोसियों से मांगी माफी, धवन बोले- बेटी के साथ खेल भाई



फिलिप ह्यूज का करियर
बता दें फिलिप ह्यूज ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट और 25 वनडे मैच खेले. उन्होंने टीम के लिए 1 टी20 इंटरनेशनल मैच में भी हिस्सा लिया. ह्यूज ने टेस्ट मैचों में 3 शतक और 7 अर्धशतकों की मदद से 1535 रन बनाए, वहीं वनडे में उन्होंने 24 पारियों में 2 शतक और 4 अर्धशतक की मदद से 826 रन ठोके. ह्यूज की मौत महज 25 साल की उम्र में हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने अपना एक बड़ा बल्लेबाज खो दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज