अपना शहर चुनें

States

टीम इंडिया की जीत पर PM मोदी ने दी बधाई, स्टेडियम में लगे 'भारत माता की जय' के नारे

जीत पर पीएम की बधाई
जीत पर पीएम की बधाई

India vs Australia, 4th Test: ब्रिसबेन टेस्ट में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर टेस्ट सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2021, 2:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  ब्रिसबेन के मैदान पर टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Modi) ने बधाई दी है. उन्होंने टीम को मुबारकबाद देते हुए कहा है कि मैदान पर खिलाड़ियों में जबरदस्त जोश और जूनुन दिखा. बता दें टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से सीरीज़ जीत कर इतिहास रच दिया है. भारत ने आखिरी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हरा दिया. जीत के सबसे बड़े हीरो रहे ऋषभ पंत. उन्होंने 89 रनों की नाबाद पारी खेली.

पीएम मोदी ने टीम इंडिया को सोशल मीडिया पर बधाई देते हुए लिखा, 'हम सब ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया की जीत से बेहद उस्ताहित हैं. टीम के खिलाड़ियों में जबरदस्त जोश और उत्साह पूरे मैच के दौरान दिखा. उनका दृढ़ इरादा, धैर्य और दृढ़ संकल्प देखने लायक था. टीम को बधाई! आपके भविष्य के के लिए शुभकामनाएं.'


ऐतिहासिक जीत
बता दें कि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ये टीम इंडिया की तीसरी सबसे बड़ी जीत है. भारत ने इससे पहले साल 1976 में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 403 रनों का टारगेट हासिल किया था. इसके बाद साल 2008 में चेन्नई के मैदान पर भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 387 रनों का टारगेट चेज़ किया था. और अब ब्रिसबेन के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 328 रनों का लक्ष्य हासिल कर टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है. ब्रिसबेन के मैदान पर किसी भी टीम ने इतना बड़ा लक्ष्य हासिल नहीं किया था. इससे पहले यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज़ ने 236 रनों का टारगेट हासिल किया था.



ये जीत है कमाल की
मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे, जवाब में टीम इंडिया की पहली पारी में 336 रनों पर सिमट गई. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने दूसरी पारी में मेजबान पर लगाम कस के रखा और 294 रन पर ऑल आउट कर दिया. इस तरह से ऑस्‍ट्रेलिया भारत को जीत के लिए 328 रन का ही लक्ष्‍य दे पाई, जिसे भारत ने आसानी से हासिल की लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज