होम /न्यूज /खेल /

'आईपीएल खेलने का अनुभव काम आया' : ऑस्ट्रेलिया के टिम डेविड ने बताया दबाव में खेलने का राज

'आईपीएल खेलने का अनुभव काम आया' : ऑस्ट्रेलिया के टिम डेविड ने बताया दबाव में खेलने का राज

टिम डेविड ने भारत के खिलाफ मोहाली में खेले गए पहले टी20 में 14 18 रन की पारी खेली.

टिम डेविड ने भारत के खिलाफ मोहाली में खेले गए पहले टी20 में 14 18 रन की पारी खेली.

Tim David India vs Australia: ऑस्ट्रेलियाई टीम में अपनी भूमिका के बारे में टिम डेविड ने कहा कि उनका काम मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करना है और उनकी जिम्मेदारी फिनिशर की है.

नागपुर. सिंगापुर में जन्मे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टिम डेविड ने बृहस्पतिवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान भारतीय हालात में खेलने के अनुभव से उन्हें पहले टी20 मैच में दबाव में संयम बनाये रखने में मदद मिली. अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले टिम डेविड ने मंगलवार को मोहाली में भारत के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू किया. भारतीय परिस्थितियों से परिचित होने और आईपीएल में अधिकांश भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने के कारण, डेविड को ज्यादा दबाव महसूस नहीं हुआ क्योंकि उन्होंने विकेटकीपर मैथ्यू वेड के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया को मोहाली का बिंद्रा स्टेडियम में भारत के खिलाफ चार विकेट से जीत दिलाई.

डेविड ने 14 गेंदों में 18 रन की पारी खेली, जिसमें एक चौका और एक छक्का लगाया, और वेड (21 गेंदों में 45 रन) के साथ छठे विकेट की साझेदारी के लिए 62 रन जुटाए, जिससे उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को जीत के कगार पर पहुंचा दिया. पूरी दुनिया में फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अपना नाम बनाने के बाद, डेविड को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2021 में चुना था, जिसे बाद में मुंबई इंडियंस ने नीलामी में 8.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. हालांकि, कुछ शुरुआती विफलताओं के बाद, उन्हें बेंच पर बैठाया दिया गया और आईपीएल के दूसरे भाग में उन्हें मैदान पर उतारा गया, जब उन्होंने टीम को कुछ जीत दर्ज करने में मदद की.

जसप्रीत बुमराह या शाहीन अफरीदी? जानें रिकी पोंटिंग की नजरों में ऑस्ट्रेलियाई पिच पर कौन होगा बेहतर

भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ और उनके खिलाफ भारत में खेलने का वह अनुभव… यही कारण था कि डेविड काफी शांत नजर आए थे क्योंकि वे वेड को ऑस्ट्रेलिया को जिताने में मदद करते रहे. टिम डेविड ने कहा, ‘मुझे निश्चित रूप से पहले भारत में खेलने का अनुभव है और हाल ही में काफी टी20 क्रिकेट खेला है. मैंने शांत महसूस किया क्योंकि मुझे पता था कि हम उन रनों का पीछा करने में सक्षम होने के लिए अच्छी स्थिति में थे. जिस तरह से पिच से मदद मिल रही थी.’

उन्होंने कहा कि इससे वेड को दूसरे छोर पर रखने में भी मदद मिली क्योंकि वे बिग बैश लीग में उसी हरिकेंस टीम का हिस्सा हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम में अपनी भूमिका के बारे में उन्होंने कहा, ‘मेरा काम मध्यक्रम में बल्लेबाजी करना है यानी मैं बहुत ज्यादा गेंदों का सामना करने नहीं जा रहा. मेरी जिम्मेदारी फिनिशर की है और मैं अपने स्वाभाविक शॉट्स खेलूंगा.’

Tags: Australia, Team india

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर