विराट कोहली की टेंशन खत्म! वॉर्म-अप मैच में उमेश यादव ने 3 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को दी चेतावनी

उमेश यादव (फोटो- BCCI)

उमेश यादव (फोटो- BCCI)

India Tour of Australia: उमेश ने बेहतरीन स्विंग गेंदबाज़ी का नजारा पेश किया. उन्होंने 18 ओवर की गेंदबाज़ी में 44 रन देकर 3 विकेट लिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 2:19 PM IST
  • Share this:

सिडनी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (India Vs Australia) टेस्ट सीरीज़ शुरू होने से पहले कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए अच्छी खबर है. इशांत शर्मा के अनफिट होने की वजह से ये सवाल उठ रहे थे कि आखिर कौन जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ नई गेंद की जिम्मेदारी संभालेगा. लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि उमेश यादव (Umesh Yadav) ने विराट की इस चिंता को खत्म कर दिया है. उमेश यादव ने वॉर्म-अप मैच में ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ तीन विकेट लिए. सिडनी में खेल के दूसरे दिन भारत के 247 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट के नुकसान पर 268 रन बनाए.

उमेश यादव का जलवा

उमेश यादव की शानदार गेंदबाज़ी से ऑस्ट्रेलिया ए के दोनों ओपनर सस्ते में ढेर हो गए. यादव ने सबसे पहले विल पुकोवस्की को आउट किया. इसके बाद उनके निशाने पर आए टीम के दूसरे ओपनर जो बर्न्स. उमेश ने इसके बाद टीम पेन का भी विकेट लिया. खास बात ये है कि इन तीनों बल्लेबाजों को ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट टीम में जगह दी है और इन्हें सीरीज़ में खेलने का मौका मिल सकता है. उमेश ने बेहतरीन स्विंग गेंदबाज़ी का नजारा पेश किया. उन्होंने 18 ओवर की गेंदबाज़ी में 44 रन देकर 3 विकेट लिए.

ये भी पढ़ें:- हार्दिक पंड्या के दीवाने हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान, कहा- धोनी, विराट के बाद ये होंगे अगले ग्लोबल सुपर स्टार
ऑस्ट्रेलिया में उमेश का जलवा

इस साल न्यूजीलैंड के दौरा पर उमेश यादव ने एक टेस्ट मैच में 2 विकेट लिए थे. लेकिन इससे पहले साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज़ में उन्होंने सबसे ज्यादा 23 विकेट लिए थे. उमेश अब तक ऑस्ट्रेलिया के तीन दौरों पर जा चुके हैं और हर बार उनका प्रदर्शन शानदार रहा है. ये उनका चौथा दौरा है. उन्होंने 2011-12 के पहले दौरे पर 4 मैचों में 14 विकेट लिए थे. साल 2014-15 के दौरे पर उन्हें 11 विकेट मिले थे. जबकि साल 2018 में एक टेस्ट मैच में उन्हें 2 विकेट मिले थे. उमेश यादव ने ऑस्ट्रेलिया में अब तक 27 टेस्ट विकेट लिए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज