IND vs AUS: हरभजन सिंह बोले, विराट कोहली की गैरमौजूदगी में केएल राहुल के लिए खुलेंगे दरवाजे

विराट कोहली (Virat Kohkli) लिमिटेड ओवर्स और पहले टेस्ट मैच की कप्तानी करेंगे. बाकी के तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया को नए कप्तान की जरूरत होगी.
विराट कोहली (Virat Kohkli) लिमिटेड ओवर्स और पहले टेस्ट मैच की कप्तानी करेंगे. बाकी के तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया को नए कप्तान की जरूरत होगी.

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का कहना है कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में केएल राहुल (KL Rahul) के लिए दरवाजे खुलेंगे. ऐसे में केएल राहुल तकरीबन एक साल बाद टेस्ट टीम में वापसी कर सकते हैं. विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म की वजह से फाइनल तीन टेस्ट मैच मिस करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2020, 8:42 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तकरीबन आठ महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ऑस्ट्रेलिया के साथ लंबी सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार है. टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जहां तीन मैचों की वनडे, तीन मैचों की टी-20 और चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच सीरीज की शुरुआत वनडे मैचों के साथ होगी, जो 27 नवंबर से खेले जाएंगे. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohkli) लिमिटेड ओवर्स और पहले टेस्ट मैच की कप्तानी करेंगे. बाकी के तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया को नए कप्तान की जरूरत होगी.

ऑस्ट्रेलियाई धरती पर पहली टेस्ट सीरीज जीतने वाले इकलौते एशियाई कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट जाएंगे. विराट कोहली की पत्नी और बॉलीवुड अभनेत्री अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) जनवरी में बच्चे को जन्म देंगी, जिसके लिए वह भारत लौटेंगे. वहीं, प्लेइंग इलेवन में विराट कोहली को रिप्लेस करने के लिए कई खिलाड़ी मौजूद हैं, लेकिन दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने इस मामले में अपनी राय दी है.

शर्मनाक प्रदर्शन के बावजूद IPL 2020 में इस मामले में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने मारी बाजी



हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का कहना है कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में केएल राहुल (KL Rahul) के लिए दरवाजे खुलेंगे. ऐसे में केएल राहुल तकरीबन एक साल बाद टेस्ट टीम में वापसी कर सकते हैं. विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म की वजह से फाइनल तीन टेस्ट मैच मिस करेंगे. उन्होंने स्पोर्ट्स तक पर बात करते हुए कहा, ''विराट कोहली पहले टेस्ट मैच के बाद वापस लौट जाएंगे, लेकिन ऐसे में केएल राहुल जैसे के लिए अवसर के नए दरवाजे खुल जाएंगे. विराट कोहली एक बड़े खिलाड़ी हैं और वह जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाते हैं तो रन बनाते हैं. उनकी गैरमौजूदगी में कुछ खिलाड़ियों के पास आगे बढ़ने का मौका होगा.''
View this post on Instagram

A post shared by KL Rahul👑 (@rahulkl)




हरभजन सिंह ने आगे कहा, ''अगर रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज में ओपनिंग करते हैं तो यह बड़ी बात होगी. रोहित ने 2019-20 में भारत के लिए टेस्ट सीरीज में ओपनिंग की थी. इससे पहले रोहित को चोट की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मिस करने पड़े थे, अब वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वापसी करेंगे.'' उन्होंने कहा, ''विराट कोहली की गैरमौजूदगी को इस लिहाज से देखा जाना चाहिए. केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा बड़े खिलाड़ी हैं और उन्हें खुद को साबित करने का मौका मिलेगा. अगर रोहित ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच में ओपन करते हैं तो यह उनके लिए बड़ी बात होगी.''

राशिद खान की सेल्‍फी देखकर चकराया फैंस का सिर, बोले- एक को भारतीय क्रिकेटर बना दो

राहुल के चयन की कई लोगों ने आलोचना की है, क्योंकि उन्होंने अपने आईपीएल फॉर्म के आधार पर टेस्ट टीम में वापसी की है. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को कई मौके देने के बाद टेस्ट टीम से ड्रॉप किया गया था, लेकिन अपने कमबैक में वह सरप्राइज के साथ लौटे. जहां तक रोहित शर्मा की बात करें तो वह सिर्फ टेस्ट सीरीज का हिस्सा होंगे. मयंक अग्रवाल प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के लिए चार खिलाड़ियों में से सबसे मजबूत दावेदार हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज