अपना शहर चुनें

States

INDvsAUS:क्‍या कोहली के भारत लौटने से क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया को होगा वित्तीय नुकसान? सीईओ ने कही बड़ी बात

विराट कोहली  एडिलेट टेस्‍ट ही खेलेंगे (फोटो क्रेडिट: विराट कोहली ट्विटर)
विराट कोहली एडिलेट टेस्‍ट ही खेलेंगे (फोटो क्रेडिट: विराट कोहली ट्विटर)

India vs Australi: विराट कोहली (Virat Kohli) ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के अलावा चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलकर अपने पहले बच्‍चे के जन्‍म के लिए भारत लौट जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2020, 8:47 PM IST
  • Share this:
सिडनी. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) इस समय ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर है, जहां उसे मेजबान के साथ तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलनी है. टीम इंडिया 27 नवंबर को वनडे सीरीज के साथ ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर अपने अभियान का आगाज करेगी. इसके बाद टीम टी20 सीरीज खेलेगी और फिर 17 दिसंबर से टेस्‍ट सीरीज खेलने मैदान पर उतरेगी. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्‍ट मैच एडिलेड में डे नाइट खेला जाएगा. हर किसी की नजर इस टेस्‍ट सीरीज पर है, क्‍योंकि पिछली बार भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को उसी के घर में 2-1 से हराकर ऐतिहासिक जीत हासिल की थी.

हर किसी की नजर दोनों टीमों के बीच होने वाले रोमांचक मुकाबले पर है. खासकर यह देखने के लिए कि भारतीय कप्‍तान कोहली और ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ में से कौन किस पर भारी पड़ता है. हालांकि कोहली पहले टेस्‍ट के बाद भारत लौट जाएंगे. जिसके बाद माना जा रहा था कि कोहली के भारत लौटने से क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया को वित्‍तीय नुकसान हो सकता है. मगर बोर्ड ने मंगलवार को माना कि कोहली की टेस्ट श्रृंखला के ज्यादातर हिस्से में अनुपस्थिति से घरेलू बोर्ड पर वित्तीय रूप से असर नहीं पड़ेगा, लेकिन स्वीकार किया कि आगामी सीरीज विश्व क्रिकेट के लिए ‘काफी अहमियत’ रखती है.

कोरोना के कारणा प्रभावित हुआ था क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया



कोरोना वायरस महामारी के चलते सबसे ज्यादा प्रभावित क्रिकेट बोर्ड में से सीए एक है और इसके कारण उसे अपने कई अधिकारियों को बाहर करना पड़ा और स्टाफ के वेतन में कटौती करनी पड़ी. टेस्ट सीरीज 17 दिसंबर से शुरू हो रही है, जिससे राजस्व के स्थिर होने की उम्मीद है, लेकिन कोहली एडिलेड में शुरुआती टेस्ट के बाद अपने बच्चे के जन्म के लिए लौट आएंगे, जिससे संशय बना हुआ है कि यह मेजबान देश के क्रिकेट बोर्ड को प्रभावित कर सकता है.
यह भी पढ़ें : 

INDvsAUS: 27 नवंबर को सिडनी में अपने अभियान का आगाज करेगी टीम इंडिया, यहां जानें पूरा शेड्यूल

ICC Player Of The Decade अवॉर्ड के लिए अश्विन सहित ये खिलाड़ी दे रहे हैं कोहली को चुनौती

सीए के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने अधिकारिक प्रसारणकर्ता सोनी द्वारा आयोजित बातचीत में कहा कि हम पूरी तरह से विराट कोहली के फैसले का सम्मान करते हैं. हम खुश हैं कि वह वनडे और टी20 के बाद पहले टेस्ट में टीम की कप्तानी करेंगे. उन्होंने कहा कि विराट यहां टीम की कप्तानी कर रहे हैं, जो प्रतिस्पर्धी अगुआई करते हैं, जो हमने पिछली सीरीज के दौरान भी देखा था और हम पूरी दुनिया भर में भारत के प्रदर्शन में यह देखने के आदी हो चुके हैं, लेकिन वित्तीय रूप से कोई असर नहीं पड़ेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज