लाइव टीवी

Ind vs Aus: ऋषभ पंत की हुई छुट्टी! कप्तान कोहली बोले- राहुल होंगे टीम इंडिया के विकेटकीपर

News18Hindi
Updated: January 20, 2020, 9:30 AM IST
Ind vs Aus: ऋषभ पंत की हुई छुट्टी! कप्तान कोहली बोले- राहुल होंगे टीम इंडिया के विकेटकीपर
केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी के साथ अच्छी विकेटकीपिंग भी की थी.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि पहले ही टीम में खिलाड़ियों के स्थान को लेकर चीजें साफ ना होने से काफी नुकसान हो चुका है, मगर अब वो इस बात को अच्छे तरह से समझ गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2020, 9:30 AM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऑस्ट्रेलिया पर 2-1 से वनडे सीरीज जीत के बाद बड़ा बयान देते हुए कहा कि टीम में केएल राहुल (KL Rahul) विकेटकीपर- बल्लेबाज के रूप में बने रहेंगे. उनके बयान के बाद माना जा रहा है कि टीम से ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की छुट्टी हो गई है. भारतीय कप्तान ने कहा कि टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल बने रहेंगे. उन्होंने कहा कि वह टीम में उसी तरह संतुलन बनाए रखते हैं जैसे 2003 के विश्व कप में राहुल द्रविड़ ने भूमिका निभाई थी. हाला‌ंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में ऋषभ पंत के सिर पर पैट कमिंस की बाउंसर लगी थी, जिसके बाद वह टीम से बाहर हो गए थे.

virat kohli records, virat kohli runs, kohli stats, india australia odi, bengaluru odi, ind vs aus odi, विराट कोहली रिकॉर्ड, विराट कोहली बेंगलुरु वनडे, इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया वनडे, कोहली का कमाल, कोहली कारनामे
विराट कोहली ने कहा कि केएल राहुल टीम में संतुलन बनाए रखते हैं (AP Photo)


राहुल ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पिछले दोनों वनडे मैचों में बल्ले का कमाल दिखाया और विकेट के पीछे भी बेहतर प्रदर्शन किया और टीम ने यह श्रृंखला 2-1 से जीती है. कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में केएल राहुल के बारे में पूछे जाने पर कहा कि मेरा मानना है कि टीम में खिलाड़ियों के स्थान को लेकर स्पष्टता नहीं होने से हमें अतीत में नुकसान हुआ. अब हम इस बात को अच्छी तरह समझते हैं, हम इसी क्रम के साथ कुछ समय तक चलेंगे और आकलन करेंगे कि यह सही है या गलत. उन्होंने कहा कि हम अच्छा खेल रहे हैं. टीम में कोई बदलाव नहीं है और हमने लगातार दो मैच जीते हैं. इसकी कोई वजह न खोजिए कि हमने टीम में कोई बदलाव नहीं किया. ऐसा टीम की बेहतरी के लिए किया गया.

india vs australia, kl rahul, rishabh pant, indian national cricket team, cricket, sports news, shikhar dhawan, sports news, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, क्रिकेट, केएल राहुल, ऋषभ पंत, शिखर धवन, स्पोर्ट्स न्यूज
ऋषभ पंत के सिर पर पैट कमिंस की बाउंसर लगी थी (फाइल फोटो)


ऐसा रहा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राहुल का प्रदर्शन
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस वनडे सीरीज के पहले मैच में केएल राहुल (KL Rahul) ने 47, दूसरे मैच में 80 और तीसरे मैच में ओपनिंग करते हुए 19 रन की पारी खेली. वहीं आखिरी के दोनों मुकाबलों में विकेटकीपिंग भी की. राजकोट वनडे में उन्होंने विकेट के पीछे दो कैच लपके और एक स्टंप किया. जबकि बेंगलुरु वनडे में दो कैच लिए. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका के खिलाफ दो टी20 मैचों में भी राहुल ने 45 और 54 रन की पारी खेली थी. (भाषा इनपुट के साथ)

कोहली ने लिया हैरतअंगेज कैच, देखकर स्टेडियम का हर शख्स रह गया दंगशास्त्री ने बताई जीत की वजह, कहा- ऑस्ट्रेलिया ने एक गेंद के आगे टेक दिए घुटने

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 9:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर