INDvsAUS: सचिन तेंदुलकर के इस खास रिकॉर्ड की बराबरी करने से से सिर्फ एक शतक दूर विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में एक शतक जड़कर विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर के खास रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे

इस सीरीज का आगाज 27 नवंबर से होगा और सबसे पहले वनडे सीरीज खेली जाएंगी. वनडे सीरीज में एक शतक जड़ते ही विराट कोहली मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के इस खास वनडे रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर हैं. यहां भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीन मैचों की वनडे, तीन मैचों की टी-20 और चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज का आगाज 27 नवंबर से होगा और सबसे पहले वनडे सीरीज खेली जाएंगी. वनडे सीरीज में एक शतक जड़ते ही विराट कोहली मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के इस खास वनडे रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे.

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक शतक जड़कर विराट कोहली सचिन के बराबर पहुंच जाएंगे. विराट कोहली केवल एक शतक दूर हैं और इसे बनाते ही वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन के शतकों के बराबर पहुंच जाएंगे. सचिन तेंदुलकर ने 70 पारियों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 वनडे शतक लगाए हैं. वहीं, विराट कोहली 38 पारियों में 8 शतक लगा चुके हैं.

    रोहित या विराट, कौन है बेहतर T20 कप्तान? शो में भिड़े गौतम गंभीर और आकाश चोपड़ा

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली का रिकॉर्ड
    टेस्टः खेलेः 19, रनः 1604, अधिकतमः 169, शतकः 7, औसतः 48.60
    वनडेः खेलेः 40, रनः 1910, अधिकतमः 123, शतकः 8, औसतः 54.57
    टी20: खेले, 16, रनः 584, अधिकतमः नाबाद 90, औसत 64.88

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तान के रूप में विराट कोहली का रिकॉर्ड
    टेस्टः खेलेः 9, जीतेः 3, हारेः 3 ड्रॉ 3
    वन डेः खेलेः 17, जीतेः 11, हारेः 6
    टी20- खेलेः 6, जीते 2, हारे: 4

    शोएब अख्तर का खुलासा, पेस बढ़ाने के लिए मुझसे ड्रग्स लेने को कहा गया था

    दिलचस्प बात है कि विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के साथ तीनों फॉर्मेट में 41 शतक बनाकर टाई किए हुए हैं. उनके पास यह मौका होगा कि एक शतक बनाकर वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कप्तान के रूप में सर्वाधिक शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लें. इस बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज 27 नवंबर से शुरू हो रही है. इसके बाद 3 मैचों की टी-20 सीरीज होगी. सबसे अंत में 17 दिसंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आगाज होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.