विराट कोहली की छुट्टियों से ऑस्ट्रेलियाई चैनल को बड़ा नुकसान, मुश्किल में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया!

India vs Australia: विराट कोहली की छुट्टी से होगा करोड़ों का नुकसान! (फोटो- विराट कोहली इंस्टाग्राम)
India vs Australia: विराट कोहली की छुट्टी से होगा करोड़ों का नुकसान! (फोटो- विराट कोहली इंस्टाग्राम)

विराट कोहली (Virat Kohli) जल्द ही पिता बनने वाले हैं और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वो महज 1 टेस्ट खेलकर वापस लौट जाएंगे. बीसीसीआई ने भारतीय कप्तान को छुट्टी दे दी है, जिससे ऑस्ट्रेलिया स्पोर्ट्स चैनल को बड़ा नुकसान होने जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2020, 4:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल के बाद अब टीम इंडिया के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे, टी20 और टेस्ट सीरीज खेलते नजर आएंगे. हालांकि इस दौरे पर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सिर्फ वनडे, टी20 सीरीज और टेस्ट का एक ही मैच खेलेंगे. इसके बाद विराट कोहली भारत लौट जाएंगे क्योंकि वो जल्द ही पिता बनने वाले हैं और उन्हें बीसीसीआई ने छुट्टी दी है. हालांकि विराट कोहली की इस छुट्टी से ऑस्ट्रेलियाई स्पोर्ट्स चैनल को बड़ा नुकसान होने वाला है. खबरों के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई स्पोर्ट्स चैनल विराट कोहली की इस छुट्टी से खुश नहीं है. आइए आपको बताते हैं आखिर मामला क्या है?

विराट कोहली की छुट्टियों से चैनल को बड़ा नुकसान
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली को बीसीसीआई से छुट्टी मिलते ही ऑस्ट्रेलियाई स्पोर्ट्स चैनल, चैनल 7 को बड़ा नुकसान होने वाला है. वहीं विराट कोहली की इन छुट्टियों से चैनल 7 के प्रतिद्ंद्धी फॉक्स स्पोर्ट्स को बहुत बड़ा फायदा होगा. दरअसल फॉक्स् स्पोर्ट्स ने भारत-ऑस्ट्रेलिया की वनडे और टी20 सीरीज के अधिकार हासिल किये हैं और चैनल 7 के पास चार टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज के अधिकार हैं. अब विराट कोहली वनडे और टी20 सीरीज के सभी मुकाबले खेलेंगे लेकिन टेस्ट सीरीज का वो एक ही मैच खेलेंगे, जिससे फॉक्स स्पोर्ट्स का फायदा और चैनल 7 का नुकसान है. बता दें दोनों ही चैनलों ने इस सीरीज का प्रमोशन विराट कोहली के ऊपर ही किया है लेकिन अब चैनल 7 को सिर्फ 1 मैच में ही विराट कोहली की उपस्थिति मिलेगी.

रविचंद्रन अश्विन ने किया खुलासा, IPL 2020 में मैदान पर कोहली-पोंटिंग के बीच हुई थी बहस
मुश्किल में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड


विराट कोहली के सिर्फ एक टेस्ट मैच खेलने से चैनल 7 को नुकसान होगा तो इसकी आंच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर भी आएगी. हाल ही में चैनल 7 ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को 450 मिलियन डॉलर यानि 32.98 अरब रुपये का करार तोड़ने की धमकी दी थी. दरअसल कोरोना वायरस की वजह से ऑस्ट्रेलिया के सभी घरेलू और इंटरनेशनल सीरीज स्थगित हो गए थे जिसकी वजह से चैनल 7 को बड़ा नुकसान हुआ और उसने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इसकी धमकी दी. अब विराट कोहली के मुद्दे पर भी ऐसा ही कुछ देखने को मिल सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज