अपना शहर चुनें

States

IND VS AUS: वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल को किया विराट कोहली ने सलाम, कहा-मान गए ठाकुर

शार्दुल ने कहा, मेरे दिमाग में दो ही चीजें थी. दर्शक शोर मचायेंगे लेकिन अगर मैं अच्छी बल्लेबाजी करूंगा तो वे मेरी तारीफ भी करेंगे. दर्शकों के साथ भारतीय ड्रेसिंग रूम ने भी आउट होने के बाद खड़े होकर उनका अभिवादन किया. शार्दुल ने कहा कि उन्हें बल्लेबाजी करना पसंद है और वह मौके का इंतजार कर रहे थे. उन्होंने कहा, ‘‘मैं बल्लेबाजी करने में सक्षम हूं. टीम में जब भी थ्रो-डाउन विशेषज्ञ के पास समय होता है तब मैं अभ्यास करता हूं. ये ऐसे पल हैं जिसके लिए आप कड़ी मेहनत करते है. इसका इंतजार करते है कि टीम के लिए कुछ कर सके. बल्लेबाजी के समय बस यही विचार था कि क्रीज पर अधिक से अधिक समय बिताऊ ताकि रन बने और पहली पारी में रनों के अंतर को कम किया जा सके.’’  (फोटो-AP)
शार्दुल ने कहा, मेरे दिमाग में दो ही चीजें थी. दर्शक शोर मचायेंगे लेकिन अगर मैं अच्छी बल्लेबाजी करूंगा तो वे मेरी तारीफ भी करेंगे. दर्शकों के साथ भारतीय ड्रेसिंग रूम ने भी आउट होने के बाद खड़े होकर उनका अभिवादन किया. शार्दुल ने कहा कि उन्हें बल्लेबाजी करना पसंद है और वह मौके का इंतजार कर रहे थे. उन्होंने कहा, ‘‘मैं बल्लेबाजी करने में सक्षम हूं. टीम में जब भी थ्रो-डाउन विशेषज्ञ के पास समय होता है तब मैं अभ्यास करता हूं. ये ऐसे पल हैं जिसके लिए आप कड़ी मेहनत करते है. इसका इंतजार करते है कि टीम के लिए कुछ कर सके. बल्लेबाजी के समय बस यही विचार था कि क्रीज पर अधिक से अधिक समय बिताऊ ताकि रन बने और पहली पारी में रनों के अंतर को कम किया जा सके.’’ (फोटो-AP)

वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने सातवें विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की, भारत ने पहली पारी में 336 रन बनाए

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2021, 1:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ब्रिसबेन टेस्ट की पहली पारी में भारत ने 336 रन बनाए, एक वक्त ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया 220 रन तक भी नहीं पहुंच पाएगी. लेकिन शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) की अर्धशतकीय पारियों ने ऐसा होने नहीं दिया. ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 33 रनों की बढ़त जरूर मिली लेकिन टीम इंडिया ने मेजबान टीम से कड़ी मशक्कत कराई. टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा 67 रन शार्दुल ठाकुर ने बनाए. अपना पहला टेस्ट खेल रहे सुंदर ने भी 62 रनों की पारी खेली. इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर सातवें विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की. शार्दुल और वॉशिंगटन की सुंदर बल्लेबाजी देख कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी उनके मुरीद हो गए. पैटरनिटी लीव पर चले विराट कोहली ने ट्विटर पर दोनों बल्लेबाजों को सलाम किया.

विराट कोहली ने ट्वीट किया, 'सुंदर और ठाकुर की शानदार बल्लेबाजी और विश्वास. यही तो टेस्ट क्रिकेट है. डेब्यू मैच में धैर्य भरी पारी सुंदर. तुम्हें मान गए ठाकुर.' बता दें शार्दुल ठाकुर के लिए ऐसा ही ट्वीट विराट कोहली ने साल 2019 में भी किया था. उस वक्त भी ठाकुर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम इंडिया को मैच जिता दिया था.
ठाकुर और सुंदर ने गेंद और बल्ले से मचाया धमालबता दें शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर ने बल्ले से पहले गेंद से भी अच्छा प्रदर्शन किया था. दोनों ही खिलाड़ियों ने 3-3 विकेट हासिल किये थे. पहली बार ऐसा हुआ है जब दो भारतीय खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया में 3 विकेट लिए हैं और उसके बाद अर्धशतक भी जड़ा है.

IND VS AUS: नहीं सुधरी टीम इंडिया, रहाणे और मयंक अग्रवाल ने तोड़ा फैंस का दिल!



सुरेश रैना ने भी शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर की साझेदारी को सलाम किया. वीरेंद्र सहवाग ने भी दोनों बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए इस टीम को दबंग बताया. वीवीएस लक्ष्मण ने भी वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर की बल्लेबाजी और साझेदारी को बेहतरीन बताया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज