• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs AUS: टीम इंडिया के आगे नतमस्तक हुए सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और रोहित शर्मा

IND vs AUS: टीम इंडिया के आगे नतमस्तक हुए सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और रोहित शर्मा

रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के स्वीप शॉट पर लगाया 'बैन' (PIC : AP)

रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के स्वीप शॉट पर लगाया 'बैन' (PIC : AP)

सचिन तेंदुलकर ने कहा कि विराट कोहली, रोहित शर्मा, इशांत शर्मा और मोहम्‍मद शमी के बिना जीत हासिल करना एक बड़ी उपलब्धि है

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. टीम इंडिया (Virat Kohli) ने मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया को दूसरे टेस्‍ट मैच में 8 विकेट से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया ने चौथे दिन भारत को जीत के लिए 70 रनों का लक्ष्‍य दिया था, जिसे मेहमान टीम ने दूसरे सेशन में 15.5 ओवर में ही हासिल कर लिया. मेलबर्न के मैदान पर यह टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत है. इस जीत से टीम इंडिया को पहले टेस्‍ट मैच में मिली शर्मनाक हार के बाद खोया हुआ आत्‍मविश्‍वास भी हासिल करने में मदद मिली.

    विराट कोहली (Virat Kohli) की गैर मौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने पूरे मैच में बेहतर कप्‍तानी की. रणनीति से लेकर बल्‍लेबाजी तक उन्‍होंने कप्‍तान की जिम्‍मेदारी बखूबी निभायी. मेलबर्न में जीत और रहाणे के प्रदर्शन के आगे सचिन तेंदुलकर और टीम इंडिया के नियमित कप्‍तान विराट कोहली नतमस्‍तक हो गए.



    कोहली ने ट्वीट करके कहा कि यह शानदार जीत है, पूरी टीम की बेहतर कोशिश. साथी खिलाड़ियों और खासकर रहाणे के लिए इससे ज्‍यादा खुश नहीं हो सकता, जिन्‍होंने जीत में टीम की शानदार अगुआई की. यहां से आगे बढ़ेंगे.



    वहीं दिग्‍गज भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने कहा कि विराट कोहली, रोहित शर्मा, इशांत शर्मा और मोहम्‍मद शमी के बिना जीत हासिल करना एक बड़ी उपलब्धि है. टीम ने पहले टेस्‍ट में मिली हार को पीछे छोड़ने और सीरीज बराबर करने के लिए जो लचीलापन दिखाया, यह काफी अच्‍छा है .



    ऑस्‍ट्रेलिया में इस समय क्वारंटीन रोहित शर्मा ने जीत के बाद ट्वीट करके कहा कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर टीम इंडिया की शानदार जीत. मैच में संतुलन देखना अच्‍छा था.

    यह भी पढ़ें : 

    IND vs AUS: भारत ने जीता बॉक्सिंग डे टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया, सीरीज बराबर

    IND vs AUS: एमएस धोनी के बाद इस उपलब्धि को हासिल करने वाले दूसरे भारतीय कप्‍तान बने अजिंक्‍य रहाणे



    वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्‍मण ने कहा कि शानदार वापसी, क्‍या जीत थी. मानसिक ताकत का अच्‍छा प्रदर्शन.टीम के हर एक सदस्‍य को बधाई

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज