अपना शहर चुनें

States

IND vs AUS: प्‍लेइंग XI से बाहर करने के बाद मैच विजेता साबित हुए चहल, तो बोले कोहली-कन्‍कशन अजीब चीज है

युजवेंद्र चहल ने मैच में टीम की वापसी करवाई थी (फोटो क्रेडिट: एपी )
युजवेंद्र चहल ने मैच में टीम की वापसी करवाई थी (फोटो क्रेडिट: एपी )

कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि युजवेंद्र चहल (yuzvendra chahal) को खिलाने की कोई योजना नहीं थी. इसी वजह से उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था. मगर इसके बाद वह रवींद्र जडेजा के विकल्प के तौर पर मैदान पर उतरे और मैच विजेता साबित हुए.

  • Share this:
कैनबरा. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस बात से खुश थे कि कन्‍कशन सब्स्टीटयूट नियम उनकी टीम के लिए फायदेमंद रहा, जबकि युजवेंद्र चहल को खिलाने की कोई योजना नहीं थी. चहल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के विकल्प के तौर पर उतरने के बाद मैच विजेता साबित हुए. चोटिल जडेजा ने बल्ले से अपनी भूमिका निभाई और उनके विकल्प के तौर पर चहल भारत की 11 रन की जीत में अहम साबित हुए.

जडेजा ने 23 गेंद में नाबाद 44 रन बनाकर भारत को सात विकेट पर 161 रन बनाने में मदद की, लेकिन उनके सिर में लगी चोट के कारण चहल को उतारना पड़ा, जिन्होंने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. कोहली ने मैच के बाद कहा कि चहल को मैच में खिलाने की कोई योजना नहीं थी. जडेजा को सिर में एक गेंद लगी और उन्हें चक्कर आ रहा था और अब भी आ रहे हैं.

चहल ने कराई वापसी



उन्होंने कहा कि कन्‍कशन विकल्प अजीब चीज है, आज यह हमारे लिए कारगर रहा, लेकिन हो सकता है कि अगली बार ऐसा नहीं हो. कोहली ने अपने सभी खिलाड़ियों की प्रशंसा की, लेकिन जडेजा और चहल के प्रयासों की सबसे ज्यादा तारीफ की. उन्होंने कहा चहल ने सचमुच काफी अच्छी गेंदबाजी की. पिच ने भी उनका साथ दिया.
यह भी पढ़ें:

IND vs AUS: मैन ऑफ द मैच बने युजवेंद्र चहल, पूरी हुई संजय मांजरेकर की चाह

रवींद्र जडेजा के कंधे पर बर्फ देख बोले अजय जडेजा- इसे तो गिलास में होना चाहिए, मिला मजेदार जवाब

 चहल ने प्रतिद्वंद्वियों को रोकने में शानदार जज्बा दिखाया. मुझे लगा कि उन्होंने अच्छी शुरुआत की. बल्लेबाजों ने हमें कुछ विकेट पेश कर दिए. यही टी20 क्रिकेट है. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में आपको अंत तक मजबूत बने रहना होता है. जडेजा ने पिछले मैच में अच्छी बल्लेबाजी की थी. नटराजन में दिखता है कि वह काफी सुधार कर सकते हैं. दीपक चाहर ने भी हमारे लिए अच्छी गेंदबाजी की. चहल ने हमें मैच में वापसी कराई. हार्दिक का कैच लपकना भी मैच का रूख बदलने वाला रहा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज