अपना शहर चुनें

States

IND vs AUS: सिर पर गेंद लगने के बाद कैसी है रवींद्र जडेजा की हालत? कप्‍तान कोहली ने दी जानकारी

रवींद्र जडेजा ने नाबाद 44 रन की पारी खेली थी (फोटो क्रेडिट: एपी )
रवींद्र जडेजा ने नाबाद 44 रन की पारी खेली थी (फोटो क्रेडिट: एपी )

बैटिंग के दौरान 20वें ओवर की दूसरी गेंद रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के हेलमेट से टकरा गई थी. हालांकि वह इसके बाद भी बैटिंग करते रहे थे, मगर दूसरी पारी में युजवेंद्र चहल को कन्कशन सब्स्टीट्यूट के तौर पर उतारा गया

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2020, 8:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारत के स्‍टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ( Ravindra Jadeja ) चोटिल हो गए. पहली पारी के आखिरी ओवर में उनके सिर पर मिचेल स्‍टार्क की गेंद लग गई थी. जिस वजह से दूसरी पारी में गेंदबाजी के लिए उनकी जगह पर युजवेंद्र चहल कन्कशन सब्स्टीट्यूट के रूप में मैदान पर उतरे. चहल तीन विकेट लेकर ऑफ द मैच रहे. भारत ने 11 रन के अंतर से इस मुकाबले को जीता.
जीत के बाद कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने रवींद्र जडेजा के स्‍वास्‍थ्‍य की जानकारी दी. कोहली ने बताया कि जडेजा की हालत अब कैसी है. मैच के बाद कोहली ने बताया कि जडेजा के सिर में एक गेंद लगी, जिसके बाद से उन्हें चक्कर आ रहे थे. उन्‍हें अब भी आ रहे हैं.

टीम के डॉक्‍टर की निगरानी में जडेजा
वहीं संजू सैमसन ने खुलासा किया कि ड्रेसिंग रूम में जडेजा को चक्‍कर आ रहे थे. उन्‍होंने बताया कि आखिरी ओवर में स्‍टार्क की गेंद हेलमेट पर लगने के बाद जब जडेजा ड्रेसिंग रूम में आए तो उन्‍होंने फिजियो नितिन पटेल को बताया कि वह कैसा महसूस कर रहे हैं. जडेजा ने कहा था कि उन्‍हें थोड़े चक्‍कर आ रहे थे. सैमसन ने बताया कि जडेजा फिलहाल टीम डॉक्‍टर अभिजीत साल्‍वी की निगरानी में हैं. हालांकि सैमसन ने जडेजा की हैमस्ट्रिंग चोट पर कोई जानकारी नहीं दी. दरअसल 19वें ओवर में जडेजा हैमस्ट्रिंग से जूझते नजर आ रहे थे और जोश हेजलवुड के ओवर के दौरान फिजियो ने मैदान पर उनकी जांच तक की थी.
यह भी पढ़ें : 



IND vs AUS: प्‍लेइंग XI से बाहर करने के बाद मैच विजेता साबित हुए चहल, तो बोले कोहली-कन्‍कशन अजीब चीज है

IND vs AUS: मैन ऑफ द मैच बने युजवेंद्र चहल, पूरी हुई संजय मांजरेकर की चाह

जडेजा को बैटिंग के दौरान सिर पर चोट लगी. पारी के 20वें ओवर की दूसरी गेंद जडेजा के बैट का किनारा लेकर हेलमेट से टकराई. जडेजा इसके बाद भी बैटिंग करते रहे. उन्होंने मिचेल स्टार्क के इस ओवर चौथी व पांचवीं गेंद पर चौके भी लगाए. इस दौरान उन्‍होंने नाबाद 44 रन बनाए. जडेजा की जगह चहल को कन्कशन सब्स्टीट्यूटके तौर पर उतारा और फिर उन्‍होंने तीन बड़े विकेट ले लिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज