Ind vs Aus: दूसरी पारी में टीम इंडिया ने बनाए 36 रन, तो सहवाग ने कहा- सरेंडर करने आए हैं


दूसरी पारी में भारतीय बल्‍लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए (PIC : AP)

दूसरी पारी में भारतीय बल्‍लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए (PIC : AP)

मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया पहले टेस्‍ट मैच की दूसरी पारी में महज 36 रन ही बना पाई

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 12:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. टीम इंडिया (Team India) मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्‍ट की दूसरी पारी में महज 36 रन ही बना पाई. इसके साथ ही भारत ने शर्मनाक रिकॉर्ड भी बना दिया है. भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन किया है. इससे पहले 46 साल पहले टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ 42 रन बनाकर आउट हो गई थी. भारत ने दूसरी पारी में एक एक करके जल्‍द ही सारे विकेट गंवा दिया. दिन का पहला विकेट जसप्रीत बुमराह के रूप में गिरा. इसके बाद तो पूरी टीम ही लड़खड़ा गई.

भारतीय बल्‍लेबाजों की हालत देखकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने तंज कसते हुए ट्वीट किया. 19 रन पर टीम इंडिया के छह विकेट गिरने के बाद सहवाग ने लिखा कि सरेंडर कर दिया यार. पर थोड़ी उम्‍मीद अभी भी करनी चाहिए, क्‍या पता, कुछ जादू हो जाए. वही ब्रेड हॉग ने लिखा कि संडे फ्री. यानी मुकाबला शनिवार को ही खत्‍म होने की उम्‍मीद की जा रही है.



टीम इंडिया ने एक विकेट पर 9 रन से आगे खेलते हुए तीसरे दिन की शुरुआत की. मयंक अग्रवाल और जसप्रीत बुमराह क्रीज पर थे. उम्‍मीद की जा रही थी कि टीम मेजबान के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्‍य रख पाएगी, मगर तीसरे दिन नजारा ही कुछ और देखने को मिला.
यह भी पढ़ें : 

Ind vs Aus, 1st Test: टीम इंडिया का शर्मनाक प्रदर्शन, दूसरी पारी में बनाए सिर्फ 36 रन

Ind vs Aus: आखिर क्यों एडिलेड टेस्ट में फटे जूते में गेंदबाजी करते नजर आए मोहम्‍मद शमी?



ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने उनकी एक भी नहीं चली. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने पांच और पैट कमिंस ने चार विकेट लिए. बुमराह के बाद चेतेश्वर पुजारा बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. दूसरी पारी में कोई भी भारतीय बल्‍लेबाज दोहरे आंकड़े को छू नहीं पाया. सबसे ज्‍यादा 9 रन मयंक अग्रवाल ने बनाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज