लाइव टीवी

कोहली के फैसले पर बरसे लक्ष्मण, कहा- ऐसा प्रयोग करने से पहले सामने वाली टीम को देख लेते

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 9:37 AM IST
कोहली के फैसले पर बरसे लक्ष्मण, कहा- ऐसा प्रयोग करने से पहले सामने वाली टीम को देख लेते
अपना विकेट गंवाने के बाद पवेलियन लौटते विराट कोहली

विराट कोहली (Virat Kohli) शिखर धवन और केएल राहुल दोनों को टीम में खिलाना चाहते थे, जिस वजह से कोहली नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 9:37 AM IST
  • Share this:
मुंबई.  मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पहले वनडे मैच में नंबर तीन की बजाय नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) फैंस के साथ-साथ दिग्गजों के भी निशाने पर आ गए. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई वनडे में कोहली सिर्फ 16 रन ही बना पाए थे और इस मुकाबले में टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच और डेविड वॉर्नर ने शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को आसानी से जीत दिला दी और इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है.

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्‍लेबाज को ज्यादा से ज्यादा गेंद खेलनी चाहिए


मैच खत्म होने के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा कि कोहली का नंबर चार पर आना सफल नहीं हो पाया. टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्‍लेबाज को ज्यादा से ज्यादा गेंद खेलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता है यह योजना काम कर रही है. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) दुनिया के सबसे बेहतर बल्लेबाज थे, मगर उन्हें कभी भी नंबर चार पर  बल्‍लेबाजी करना पसंद नहीं आया. आप चाहते हैं कि आपका सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज ज्यादा से ज्यादा गेंद खेलें और मुकाबले को बनाते हुए खत्म करें, खासकर दुनिया की बेहतरीन टीम के खिलाफ. उनके अनुसार बल्लेबाजी क्रम में  बदलाव का प्रयोग करने से पहले सामने टीम देखनी चाहिए. ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी के सामने कोई भी प्रयोग करने की हिम्मत नहीं कर सकता.

भारतीय टीम ने मुंबई वनडे Mumbai ODI) 10 विकेट से गंवा दिया. 256 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने 37.4 ओवर में हासिल कर लिया
ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मुंबई में 10 विकेट से रौंदा


राहुल को नंबर चार पर आना चाहिए
लक्ष्मण ने कहा कि वे जानते हैं कोहली केएल राहुल (KL Rahul) की फॉर्म को देखते हुए उन्हें टीम में चाहते थे, वहीं अनुभव को देखते हुए शिखर धवन को भी वह खिलाना चाहते थे. मगर वनडे मैच में नंबर चार पर राहुल खेल सकते हैं. कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करें और मुकाबले को बनाते हुए खत्म करें. वहीं लक्ष्मण के साथ बैठे मैथ्यू हेडन ने कहा कि अगर कोई नंबर तीन पर 10 हजार से अधिक रन बना लेता है तो उसे इसी नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए.

केएल राहुल के साथ हुआ ऋषभ पंत जैसा सलूक, स्टेडियम में झेलना पड़ा विरोध!हार के बाद कोहली ने बताया, दूसरे वनडे में क्या होगा उनका बल्लेबाजी क्रम?

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 9:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर