Home /News /sports /

Ind vs Aus Women: भारतीय टीम के ऑस्‍ट्रेलिया रवाना होने से ठीक पहले बदला शेड्यूल, जानें वजह

Ind vs Aus Women: भारतीय टीम के ऑस्‍ट्रेलिया रवाना होने से ठीक पहले बदला शेड्यूल, जानें वजह

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की महिला टीम के बीच पिंक गेंद से एक टेस्‍ट मैच भी खेला जाएगा. (फोटो-PTI)

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की महिला टीम के बीच पिंक गेंद से एक टेस्‍ट मैच भी खेला जाएगा. (फोटो-PTI)

India vs Australia: भारतीय टीम 3 मैचों की वनडे , इतने ही मैचों की टी20 सीरीज के अलावा पिंक गेंद से एक टेस्‍ट मैच खेलने के लिए 29 अगस्‍त को ऑस्‍ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेगी

    नई दिल्‍ली. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) की महिला टीम के बीच खेले जाने वाले पिंक बॉल टेस्‍ट मैच की जगह को क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने बदल दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑस्‍ट्रेलिया में कोरोना के मामले बढ़ने लगे है और इसी वजह से भारत के ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के मैचों की जगह को बदल दिया गया है. दरअसल भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच अगले महीने 3 वनडे, इतने ही टी20 और एक पिंक बॉल से टेस्‍ट मैच खेला जाएगा, जिसके लिए टीम 29 अगस्‍त को रवाना होगी, मगर उड़ान भरने से ठीक पहले ही शेड्यूल को बदलने की भी खबर आ रही है.
    रिपोर्ट्स के मुताबिक 19 सितंबर से शुरू होने वाली सीरीज अब 2 दिन की देरी से शुरू होगी. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच वाका स्‍टेडियम पर पिंक बॉल टेस्‍ट मैच खेला जाना था, मगर मौजूदा स्थिति को देखते हुए क्‍वींसलैंड के कैरारा स्‍टेडियम में मैच को शिफ्ट किया गया है.

     वनडे मैचों की जगह में भी बदलाव
    रिपोर्ट्स के मुताबिक टेस्‍ट के अलावा वनडे मैचों की जगह में भी बदलाव किया गया है. वनडे मैच सिडनी में होने थे, मगर अब क्‍वींसलैंड के मैक्‍के में ही खेले जाएंगे. सूत्र के अनुसार ऑस्‍ट्रेलिया इस महामारी से काफी प्रभ‍ावित हुआ है और इसी वजह से मेलबर्न, पर्थ और सिडनी में कोई क्रिकेट मैच नहीं खेला जा सकता. कई शहरों में लॉकडाउन लग चुका है और इसी स्थिति को देखते हुए क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने शेड्यूल में बदलाव किया है.

    शहरों में बार- बार लगाए जा रहे हैं लॉकडाउन
    ऑस्‍ट्रेलिया में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार सूत्र के कहा कि इसका मतलब है कि सिडनी, मेलबर्न और पर्थ में मैच का आयोजन नहीं किया जा सकता. इन शहरों में बार- बार लॉकडाउन लगाए जा रहे हैं. इसी वजह से क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया को वनडे और टी20 सीरीज को सिडनी से बाहर कराने पर मजबूर होना पड़ा.

    IND vs ENG: 1 घंटे में 8 विकेट गंवाने वाली टीम इंडिया के प्रदर्शन से गावस्कर नाखुश, कहा- इसे हजम करना मुश्किल

    Ind vs Eng: जडेजा नहीं खेलेंगे चौथा टेस्‍ट! ब्रैड हॉग ने टीम इंडिया को दी 2 बदलाव की सलाह
    वहीं पिंक बॉल टेस्‍ट मैच का आयोजन भी पर्थ की बजाय गोल्‍ड कोस्‍ट में किया जाएगा. जो 3 टी20 मैचों की सीरीज का आयोजन करेगा. शेड्यूल के अनुसार भारतीय टीम 29 अगस्‍त को चार्टर्ड फ्लाइट से दुबई के लिए उड़ान भरेगी और फिर वहां से एक अन्‍य फ्लाइट से ब्रिस्‍बेन पहुंचेगी. टीम ऑस्‍ट्रेलिया पहुंचने के बाद 2 सप्‍ताह के लिए क्‍वारंटीन रहेगी.

    Tags: Cricket news, India vs Australia 2001, Pink Ball Test, Women cricket

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर