अपना शहर चुनें

States

Ind Vs Aus: युजवेंद्र चहल ने बना डाला ये शर्मनाक रिकॉर्ड, फैंस ने कहा बस करो!

युजवेंद्र चहल (फोटो- AP)
युजवेंद्र चहल (फोटो- AP)

Ind Vs Aus: शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने थोक के भाव में रन लुटाए. उनकी गेंदों पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने रनों की झड़ी लगा दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2020, 3:29 PM IST
  • Share this:
सिडनी. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच सिडनी वनडे में टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना डाला. चहल वनडे की एक पारी में सबसे ज्यादा रन खर्च (Most Runs Conceded in ODI) करने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज़ बन गए हैं. इस लिस्ट में चहल से आगे सिर्फ विनय कुमार और भुवनेश्वर कुमार हैं.ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने अपने 10 ओवर के कोटे के दौरान 89 रन खर्च किए.  पिछले साल ही वो स्पिनर के तौर पर सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले भारतीय गेंदबाज़ बने थे. उन्होंने पीयूष चावला का रिकॉर्ड तोड़ था. चहल ने इंग्लैंड के खिलाफ 88 रन दिए थे. जबकि चावाल ने साल 2008 में पाकिस्तान के खिलाफ ढाका के मैदान पर 85 रन खर्च किए थे.

10 ओवर में 89 रन
शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर युजवेंद्र चहल ने थोक के भाव में रन लुटाए. उनकी गेंदों पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने रनों की झड़ी लगा दी. चहल की गेंदों पर 5 चौके और इतने ही छक्के लगे. इसके अलावा उन्होंने 3 वाइ़ड और एक नो बॉल भी डाली. ये तीसरा मौका है जब चहल ने एक पारी में 80 या उससे ज्यादा रन दिए हो. पिछले साल वर्ल्ड कप में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 88 रन खर्च किए थे. जबकि पिछले साल ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने मोहली के मैदान पर 80 रन खर्च किए थे.

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन
भारत की तरफ से वनडे की एक पारी में सबसे ज्यादा रन खर्च करने का रिकॉर्ड भुवनेश्वर कुमार के नाम है. उन्होंने साल 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुंबई के मैदान पर 106 रन दिए थे. इसके बाद विनय कुमार की बारी आती है. उन्होंने साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 ओवर में 102 रन दिए थे. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भी भुवनेश्वर कुमार का नाम है. उन्होंने साल 2017 में कानपुर के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 10 ओवर में 92 रन दिए थे. अब इस लिस्ट में चौथे नंबर पर युजवेंद्र चहल आ गए हैं. जबकि पांचवे नंबर पर भी चहल का ही कब्जा है.



ये भी पढ़ें:-Ind Vs Aus: स्टीव स्मिथ ने महज 62 गेंदों पर ठोका शतक, सबसे तेज सेंचुरी का रिकॉर्ड टूटते-टूटते रह गया

दुनिया के सबसे खर्चीले गेंदबाज़
एक पारी में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज़ मिक लेविस के नाम है. उन्होंने साल 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 10 ओवर की गेंदबाजी में 113 रन खर्च किए थे. लेविस इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए दोबारा नहीं खेल पाए. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के वहाब रियाज़ हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 110 रन दिए थे. अफगानिस्तान के राशिद खान 110 रनों के साथ इस तीसरे नंबर पर हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज