IND vs AUS: टी20 क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने चहल, बुमराह की बराबरी की


स्‍टीव स्मिथ चहल के 59वें इंटरनेशनल टी20 शिकार बने

स्‍टीव स्मिथ चहल के 59वें इंटरनेशनल टी20 शिकार बने

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में युजवेंद्र चहल (yuzvendra chahal) काफी महंगे साबित हुए थे और महज एक ही विकेट ले पाए, मगर उन्‍होंने इस एक विकेट से ही बड़ा रिकॉर्ड बना दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 2:39 PM IST
  • Share this:

नई दिल्‍ली. मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में तीन विकेट लेकर तहलका मचाने वाले भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvedra Chahal) हालांकि दूसरे मैच में महज एक ही विकेट ले पाए, मगर उन्‍होंने इस एक विकेट को लेकर ही बड़ा रिकॉर्ड बना दिया. वह इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में संयुक्‍त रूप से सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. उन्‍होंने यॉर्कर मैन जसप्रीत बुमराह के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. दूसरे टी20 मैच में उन्‍होंने 51 रन देकर एक सफलता हासिल की. चहल ने खतरनाक नजर आ रहे बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ को अपना 59वां इंटरनेशनल टी20 शिकार बनाया. चहल ने 44 मैचों में इस उपलब्धि को हासिल किया. जबकि बुमराह ने 50 मैचों में 59 विकेट लिए.

टी20 क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वालों की सूची में चहल और बुमराह के बाद 52 विकेट के साथ आर अश्विन, 41 विकेट के साथ भुवनेश्‍वर कुमार, 39 विकेट के साथ कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा का नंबर आता है. श्रीलंका के दिग्‍गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के नाम टी20 क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है. उन्‍होंने 84 मैचों में 107 विकेट लिए.

यह भी पढ़ें : 

अनुष्का शर्मा ने टी20 सीरीज जीत पर विराट कोहली को किया विश, लिखा- बधाई मेरे प्यार
IND VS AUS: विराट कोहली की कप्तानी में जीत मिली तो आया रोहित शर्मा का बयान, कही ये बात

दो मैचों में लिए 4 विकेट

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में चहल के प्रदर्शन की बात करें तो पहले मैच में उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था, मगर बल्‍लेबाजी के दौरान रवींद्र जडेजा के सिर पर गेंद लगने के बाद चहल उनके कन्‍कशन सब्स्टीट्यूट के रूप में गेंदबाजी करने के लिए दूसरी पारी में मैदान पर आए और इस दौरान उन्‍होंने 25 रन देकर तीन बड़े विकेट लिए और भारत की जीत में बड़ा योगदान दिया. हालांकि दूसरे मैच में वह काफी महंगे साबित हुए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज