इन 3 बल्लेबाजों से है टीम इंडिया को सबसे ज्यादा 'खतरा', जल्द आउट किया तो जीत पक्की!

एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया ने पहले दिन 9 विकेट पर 250 रन बनाए

News18Hindi
Updated: December 6, 2018, 8:12 PM IST
इन 3 बल्लेबाजों से है टीम इंडिया को सबसे ज्यादा 'खतरा', जल्द आउट किया तो जीत पक्की!
विराट कोहली और अश्विन
News18Hindi
Updated: December 6, 2018, 8:12 PM IST
टीम इंडिया को अगर एडिलेड में वापसी करनी है तो उसे उस्मान ख्वाजा को जल्द से जल्द पैवेलियन भेजना होगा. ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर ये बल्लेबाज किसी से रोके नहीं रुकता. ख्वाजा का ऑस्ट्रेलिया में तकरीबन 60 का औसत है और वो यहां खेली 29 पारियों में 5 शतक और 8 शतक ठोक चुके हैं. रिकी पॉन्टिंग ने भी उस्मान ख्वाजा पर दांव लगाते हुए कहा है कि वो सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज होंगे.


मिडिल ऑर्डर में पीटर हैंड्सकॉम्ब भी टीम इंडिया के लिए बड़े खतरे की तरह हैं. हैंड्सकॉम्ब को भारत के खिलाफ खेलने का अच्छा अनुभव है. एशिया के मुश्किल हालातों में रन बनाने वाला दाएं हाथ का ये बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया में 65.85 के औसत से रन बनाता है. ऑस्ट्रेलिया में खेली 10 पारियों में हैंड्सकॉम्ब 2 शतक और 2 अर्धशतक लगा चुके हैं.



नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने वाले शॉन मार्श भी टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं. मार्श ऑस्ट्रेलिया में 45 के औसत से रन बनाते हैं. उनके नाम 3 शतक और 5 अर्धशतक है. हालांकि अच्छी बात ये है कि टीम इंडिया के खिलाफ उनका बल्ला नहीं चलता.


इन तीनों बल्लेबाजों के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पास एरॉन फिंच, टिम पेन जैसे बल्लेबाज भी हैं लेकिन इन्हें टेस्ट मैचों का इतना अनुभव नहीं है, जिसका फायदा टीम इंडिया के गेंदबाज उठा सकते हैं.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर