IND vs AUS: ऋषभ पंत के वजन की समस्या बन सकती है उनकी परेशानी

न्यूजीलैंड में वह सभी वनडे मैच खेले थे और ऋषभ पंत बाहर बैठे थे.
न्यूजीलैंड में वह सभी वनडे मैच खेले थे और ऋषभ पंत बाहर बैठे थे.

सुनील जोशी (Sunil Joshi) के नेतृत्व में चयन समिता ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के दौरे के लिए टीम का चुनाव करेगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को अभी अधिकृत तारीखें तय करनी हैं, लेकिन यह स्पष्ट है कि भारतीय टीम अगले माह ऑस्ट्रेलिया जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2020, 1:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सुनील जोशी (Sunil Joshi) के नेतृत्व में चयन समिता ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के दौरे के लिए टीम का चुनाव करेगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को अभी अधिकृत तारीखें तय करनी हैं, लेकिन यह स्पष्ट है कि भारतीय टीम अगले माह ऑस्ट्रेलिया जाएगी. सीरीज की शुरुआत बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से होगी. चयन समिति की बैठक में सबकी निगाहें ऋषभ पंत, शुभम गिल, पृथ्वी शॉ और हार्दिक पंड्या पर होंगी.

शुभमन गिल वनडे में अपनी जगह खोने के करीब हैं, पृथ्वी शॉ टेस्ट क्रिकेट में ही रहेंगे. हार्दिक पंड्या आईपीएल 2020 में विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेल रहे हैं. संभव है उनकी टेस्ट में वापसी ना हो. जहां तक ऋषभ का सवाल है तो संभव है उन्हें ना चुना जाए. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के मुताबिक, ऋषभ पंत वजन बढ़ने और टीम इंडिया के फिटनेस मानकों को लेकर भी सवालिया घेरे में है. यो-यो टेस्ट ऐसा है, जिससे टीम प्रबंधन कोई समझौता नहीं करना चाहता.

IPL 2020: 'ब्लैक लाइव्स मैटर' के सपोर्ट में हार्दिक पंड्या ने टेके घुटने



सूत्रों के मुताबिक, टीम इंडिया के फिटनेस ट्रेनर ने ऋषभ पंत की कुछ तस्वीरें शेयर की थी. उनका मानना है कि पंत का वजन बढ़ गया है. चयनकर्ता उन्हें चुनने से पहले उनकी फिटनेस जरूर देखेंगे. चयनकर्ता ट्रेनर निक वेब से भी बात करेंगे. यदि ऋषभ पंत का चयन हो भी गया तो यह उम्मीद नहीं है कि उन्हें वनडे और टी-20 की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा. वनडे में केएल राहुल विकेटकीपिंग संभाल रहे हैं.
न्यूजीलैंड में वह सभी वनडे मैच खेले थे और ऋषभ पंत बाहर बैठे. टेस्ट क्रिकेट में पंत को ऋद्धिमान साहा के मुकाबले तरजीह दी जा सकती हैं. विदेशी पिच पर भारत को एक अतिरिक्त बल्लेबाज की जरूरत होगी. ऋषभ पंत बल्लेबाज के रूप में अपनी अहमियत साबित कर चुके हैं. उन्होंने सात पारियों में 350 रन बनाए हैं.

बेन स्टोक्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ जड़ा शतक अपने पिता को किया समर्पित

पिछली बार ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पंत दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. इंग्लैंड में डेब्यू टेस्ट में भी उन्होंने शतक लगाया था. सीनियर खिलाड़ी इशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार आईपीएल में चोटिल हो चुके हैं, हो सकता है कि ये खिलाड़ी चयन के लिए अनुपलब्ध रहेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज