लाइव टीवी

इंदौर से आई बड़ी खबर, टॉस जीतने पर अगर ले लिया ये फैसला तो पड़ जाएंगे लेने के देने!

भाषा
Updated: November 13, 2019, 4:14 PM IST
इंदौर से आई बड़ी खबर, टॉस जीतने पर अगर ले लिया ये फैसला तो पड़ जाएंगे लेने के देने!
भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट इंदौर में गुरुवार से शुरू होगा

India vs Bangladesh, 1st Test: होल्कर स्टेडियम (Holkar Stadium) की पिच पर हरी घास छोड़ी गई है जिससे पहले दिन तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है

  • Share this:
इंदौर. भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज गुरुवार से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में हो रहा है. इस मुकाबले से पहले बड़ी खबर ये है कि इंदौर में पिच पर घास छोड़ी गई है. मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के मुख्य क्यूरेटर ने कहा कि पांच दिवसीय मुकाबले के लिये जीवंत विकेट तैयार किया गया है.

इंदौर में पिच पर घास
एमपीसीए के मुख्य क्यूरेटर समंदर सिंह चौहान ने बुधवार को "पीटीआई-भाषा" से कहा, 'हमने टेस्ट क्रिकेट की जरूरतों के मुताबिक जीवंत विकेट बनाया है. इस विकेट में गेंदबाजों और बल्लेबाजों, दोनों की मदद के लिये कुछ न कुछ है.' उन्होंने कहा, 'हमें उम्मीद है कि भारत-बांग्लादेश टेस्ट (India vs Bangladesh) में दर्शकों को दोनों टीमों के बीच अच्छी टक्कर देखने को मिलेगी.'

तेज गेंदबाजों की मदद कर सकती है इंदौर की पिच


हरी पिच पर पहले बल्लेबाजी करना मुश्किल
बता दें हरी पिच (Indore Pitch Report) पर बल्लेबाजी करना बेहद मुश्किल होता है. शुरुआती एक घंटे में तो अच्छे तेज गेंदबाज बल्लेबाजों की अच्छी परीक्षा ले सकते हैं. ऐसे में टॉस जीतकर अगर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जाए तो सही रहेगा. दोनों कप्तानों को पहले गेंदबाजी के लिए इंदौर का मौसम भी प्रोत्साहित कर रहा है. मैच से एक दिन पहले इंदौर के आकाश में बुधवार को हल्के बादलों का डेरा रहा जिनकी सूरज के साथ लुका-छिपी चलती रही. दोनों टीमों ने मौसम के इसी सूरते-हाल के बीच अभ्यास किया.

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में हरी पिच का अनुमान

Loading...

इंदौर में बादल छाए रहेंगे
इंदौर के मौसम की बात करें तो टेस्ट मैच के पांचों दिन बादल छाए रह सकते हैं. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने पूर्वानुमान जताया कि पांच दिवसीय टेस्ट मैच के दौरान शहर के आकाश में बादल छाये रहने का सिलसिला बरकरार रह सकता है, लेकिन फिलहाल बारिश के आसार नहीं हैं.' उन्होंने बताया कि अगले पांच दिनों के दौरान शहर में दिन और रात के तापमान स्थिर रहने का अनुमान है. हालांकि, हवा चलने पर इनमें मामूली बदलाव दर्ज किया जा सकता है. ऐसे में साफ है इंदौर का मौसम भी तेज गेंदबाजों को मदद दे सकता है. अब फैसला कप्तानों को करना है कि वो इंदौर की पिच और मौसम में पहले क्या करना पसंद करते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 4:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...