लाइव टीवी

IND vs BAN: इंदौर के होल्कर स्टेडियम में अजेय है टीम इंडिया, रोहित-विराट का है खास रिश्ता

News18Hindi
Updated: November 13, 2019, 8:18 AM IST
IND vs BAN: इंदौर के होल्कर स्टेडियम में अजेय है टीम इंडिया, रोहित-विराट का है खास रिश्ता
होल्‍कर स्टेडियम पर टीम इंडिया ने एक टेस्ट मैच खेला है.

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया (Team India) को इस मैदान पर कोई भी टीम नहीं हरा पाई. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने यहां सबसे तेज शतक जड़ने के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 8:18 AM IST
  • Share this:
इंदौर. बांग्लादेश (Bangladesh) पर 2-1 से टी20 सीरीज में जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया (Team India) की नजर अब दो टेस्ट मैचों की सीरीज पर है, जो 14 नवंबर से शुरू होगी. सीरीज का पहला मैच इंदौर में और दूसरा मैच कोलकाता में खेला जाएगा. इंदौर के होल्कर स्टेडियम की बात करें तो यहां करीब डेढ़ दशक से टीम इंडिया ही हावी रही. टीम ने इस मैदान पर इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में जीत दर्ज की है. 2006 से लेकर अभी तक इस मैदान पर एक टेस्ट और एक टी20 मैच और पांच वनडे मैच खेले गए हैं. हर मैच में टीम इंडिया (Team India) ने जीत हासिल की है. दोनों टीमों के बीच 14 से 18 नवंबर तक खेले जाने वाला सीरीज का पहला मैच इस स्टेडियम के इतिहास का दूसरा टेस्ट मैच होगा. इससे पहले होल्कर स्टेडियम में 2016 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला गया ‌था, जहां टीम इंडिया ने 321 रनों से जीत दर्ज की थी.




india vs bangladesh 1st test here is Stats and Records of Holkar Cricket Stadium
होल्कर स्टेडियम पर खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में विराट कोहली ने 211 रनों की पारी खेली थी.



विराट कोहली (Virat Kohli) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के लिए यह मैच काफी खास रहा था. यहां खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में विराट कोहली ने 211 की पारी और रहाणे ने 188 रन की पारी खेली थी.



रो‌हित शर्मा ने की थी वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी
इस मैदान पर जब भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) उतरे हैं, ज्यादातर उनके बल्ले ने आग ही उगली है. टेस्ट मैच में उन्होंने एक पारी में नाबाद 51 रन बनाए थे. वहीं 2017 में उन्होंने इसी मैदान पर अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने के डेविड मिलर के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की थी. रोहित ने 35 गेंदों पर दिसंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ा था. उन्होंने यहां पर उस मैच में 43 गेंदों पर 118 रन बनाए थे.




rohit sharma, sports news, cricket, india national cricket team, रोहित शर्मा, स्पोर्ट्स न्यूज, भारत बनाम बांग्लादेश, विराट कोहली
इस स्टेडियम पर रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट का सबसे तेज शतक जड़ा था



टेस्ट क्रिकेट में आक्रामक लय में चल रहे हैं रोहित

पिछले महीने ही साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में करियर में पहली बार ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आक्रामक लय में चल रहे हैं. बतौर ओपनर साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में  176 और दूसरी पारी में 127 रन बनाए थे. तीसरे टेस्ट में उन्होंने 212 रन की पारी खेली थी. वहीं बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में उन्होंने 85 रन बनाए थे.




News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 7:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर