लाइव टीवी

भारत के गेंदबाजों से खौफ में बांग्लादेश, कहा- इस टीम से कोई नहीं जीत सकता!

News18Hindi
Updated: November 13, 2019, 10:32 AM IST
भारत के गेंदबाजों से खौफ में बांग्लादेश, कहा- इस टीम से कोई नहीं जीत सकता!
भारत-बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट इंदौर में गुरुवार से होगा

India vs Bangladesh, 1st Test: इंदौर में गुरुवार से शुरू हो रहे टेस्ट मैच से पहले बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने अश्विन और जडेजा से निपटने के लिए नील मैकेंजी से मदद मांगी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 10:32 AM IST
  • Share this:
इंदौर. टेस्ट मैचों में भारत की पेस बॉलिंग यूनिट से सभी खौफ में रहती हैं लेकिन बांग्लादेश के बल्लेबाज मोहम्मद मिथुन (Mohammad Mithun) ने कहा कि दो मैचों की सीरीज के दौरान उनके लिए सबसे बड़ा खतरा आर अश्विन और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की जोड़ी होगी. मोहम्मद शमी, उमेश यादव और ईशांत शर्मा के सीरीज के दौरान ज्यादा प्रभावी होने की उम्मीद है लेकिन मिथुन को अश्विन-जडेजा की जोड़ी से ज्यादा परेशानी दिखती है. उन्होंने कहा, 'हम सभी उनके गेंदबाजी लाइन अप की मजबूती को जानते हैं. हम काम कर रहे हैं कि उनके स्पिनरों से कैसे निपटें क्योंकि पहले दो दिन यह बल्लेबाजों के मुफीद होगी लेकिन इसके बाद उनके स्पिनर अहम हो जायेंगे क्योंकि वे विरोधी टीम को परेशानी में डालने की कोशिश करेंगे.' मिथुन ने कहा, 'हम उनसे निपटने के लिये कुछ तकनीकी पहलुओं पर काम करने पर ध्यान लगा रहे हैं. हम उम्मीद कर रहे हैं कि बल्लेबाजी कोच नील मैकेंजी भारतीय स्पिनरों से निपटने में मदद करेंगे.'

नील मैकेंजी को स्पिनर्स खेलने का लंबा अनुभव
वैसे तो साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी स्पिनर्स के खिलाफ कमजोर माने जाते हैं लेकिन नील मैकेंजी (Neil McKenzie) के साथ ऐसा नहीं है. वो स्पिनर्स के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे. नील मैकेंजी का भारत के खिलाफ 60 से ज्यादा का टेस्ट औसत था. भारतीय सरजमीं पर तो उन्होंने 85 से ज्यादा के औसत से रन बनाए थे. यही वजह है कि बांग्लादेशी खिलाड़ियों को उनसे मदद की उम्मीद है.

बांग्लादेश के बल्लेबाजी कोच हैं नील मैकेंजी


'भारत की कमजोरी पर नहीं अपनी ताकत पर ध्यान'
इंदौर टेस्ट से पहले मोहम्मद मिथुन (Mohammad Mithun) ने कहा कि हम भारत की कमजोरी के बजाय अपनी मजबूती पर ध्यान देने को तरजीह देते हैं. उन्होने कहा, 'हम उनकी कमजोरी पर ध्यान लगाने के बजाय अपनी ताकत पर ध्यान लगा रहे हैं क्योंकि उनकी सरजमीं पर (हालिया प्रदर्शन को देखते हुए) उनके खिलाफ कोई भी टीम अच्छा नहीं कर सकती. हम यहां अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे हैं. निश्चित रूप से यह आसान नहीं होगा और हमें सचमुच कड़ी मेहनत करनी होगी.'

मोहम्मद शमी समेत सभी तेज गेंदबाज जबर्दस्त फॉर्म में हैं.
मिथुन ने कहा, 'भारत के पास जो पांच गेंदबाज हैं, हम किसी को भी हल्के में नहीं ले सकते क्योंकि ये विश्व स्तरीय हैं.' बता दें भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट गुरुवार से इंदौर में शुरू हो रहा है. दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच कोलकाता में 22 नवंबर से होगा जो कि दोनों टीमों का पहला डे नाइट टेस्ट मैच होगा.

श्रेयस अय्यर को 'बाहर' करना चाहता है टीम इंडिया का उपकप्तान! बना लिया है प्लान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 8:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर