लाइव टीवी

इंदौर टेस्ट: अनिल कुंबले का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ 'नंबर 1' बने रविचंद्रन अश्विन

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 1:45 PM IST
इंदौर टेस्ट: अनिल कुंबले का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ 'नंबर 1' बने रविचंद्रन अश्विन
अश्विन ने घर पर 250 टेस्ट विकेट पूरे किए

बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक को बोल्ड करते ही आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने हिंदुस्तानी सरजमीं पर अपने 250 टेस्ट विकेट पूरे किए

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 1:45 PM IST
  • Share this:
इंदौर. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) ने एक बड़े कारनामे को अंजाम दिया. आर अश्विन ने बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक को बोल्ड कर घरेलू सरजमीं पर अपने 250 विकेट पूरे कर लिये. इसके साथ ही अश्विन घर पर सबसे तेजी से 250 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए. वहीं वर्ल्ड लेवल पर उन्होंने ऑफ स्पिनर मुरलीधरन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. अश्विन ने 42 टेस्ट में 250 घरेलू विकेट पूरे किए, मुरलीधरन ने भी इतने ही मैचों में घर पर 250 शिकार किए थे. वहीं अनिल कुंबले ने 43 टेस्ट मैचों में इस कारनामे को अंजाम दिया था.

दिग्गजों की लिस्ट में अश्विन 'नंबर 1'
घरेलू सरजमीं पर 250 विकेट पूरे करने वाले अश्विन (R Ashwin) भारत के तीसरे गेंदबाज हैं. उनसे पहले हरभजन सिंह और कुंबले ने ये कारनामा किया है. कुंबले ने हिंदुस्तान में कुल 350 टेस्ट विकेट लिए हैं, जबकि हरभजन का ये आंकड़ा 265 है. वैसे आपको बता दें अपना 250वां घरेलू टेस्ट विकेट पूरा करने के लिए अश्विन को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी. दरअसल इंदौर टेस्ट में वो दो बार विकेट लेने से चूक गए.

आर अश्विन ने अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ा


अश्विन (R Ashwin) की गेंद पर अजिंक्य रहाणे ने मोमिनुल हक और मुश्फिकुर रहीम का कैच टपकाया था हालांकि इसके बाद अश्विन ने बोल्ड कर इस कारनामे को अंजाम दे दिया. वैसे आपको बता दें अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ ही अपना 250वां टेस्ट विकेट लिया था और अब घरेलू सरजमीं पर 250वां विकेट भी उन्होंने इसी टीम के खिलाफ ही पूरा किया है.

अश्विन ने महमदुल्लाह का विकेट भी लिया.


घर पर 250 विकेट पूरे करने के बाद आर अश्विन ने बांग्लादेश को कुछ ही देर बार बहुत बड़ा झटका दिया. अश्विन (R Ashwin) ने महमदुल्लाह को 10 रनों पर बोल्ड कर भारत को पांचवीं और अपनी दूसरी सफलता हासिल की. इंदौर में टीम इंडिया ने गेंदबाजी तो अच्छी की है लेकिन उसकी फील्डिंग बेहद लचर रही है. विराट कोहली ने एक और उपकप्तान रहाणे ने 3 कैच टपकाए.
Loading...

टॉस हारते ही टीम इंडिया पर हार का 'खतरा' लेकिन विराट कोहली बेहद खुश!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 1:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...