लाइव टीवी
Elec-widget

इंदौर टेस्ट बना रोहित शर्मा के लिए बेहद खास, कहा- टीम ने खुली छूट दी, बहुत रन बनाऊंगा

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 10:57 AM IST
इंदौर टेस्ट बना रोहित शर्मा के लिए बेहद खास, कहा- टीम ने खुली छूट दी, बहुत रन बनाऊंगा
रोहित शर्मा के 350 इंटरनेशनल मैच पूरे हुए

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा के 350 मैच पूरे

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 10:57 AM IST
  • Share this:
इंदौर. भारत की टेस्ट टीम के नए नवेले ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने होल्कर मैदान पर उतरते ही एक नई उपलब्धि हासिल कर ली. दरअसल इंदौर टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में आते ही रोहित शर्मा के इंटरनेशनल क्रिकेट में 350 मैच पूरे हो गए. रोहित शर्मा का ये 31वां टेस्ट मैच हैं और इसके अलावा उन्होंने टीम इंडिया के लिए 218 वनडे और 101 टी20 मैच भी खेले हैं. साल 2007 में डेब्यू करने वाले रोहित शर्मा ने पिछले 12 सालों में क्रिकेट के मैदान पर अपना अलग ही रुतबा कायम किया है. उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 13 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं.

रोहित शर्मा के 12 साल बेमिसाल
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 350 इंटरनेशनल मैचों में कुल 44.16 की औसत से 13339 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 37 शतक और 70 अर्धशतक निकले हैं. वनडे और टी20 में तो रोहित शर्मा दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में शूमार हैं ही लेकिन अब टेस्ट क्रिकेट में भी उनका जलवा दिख रहा है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली बार टेस्ट ओपनिंग करने वाले रोहित शर्मा अब टीम इंडिया के रेगुलर टेस्ट ओपनर बन चुके हैं. खासकर साल 2019 रोहित शर्मा के लिए सबसे शानदार रहा है. इस साल उन्होंने 9 शतक और 8 अर्धशतक ठोक दिये हैं. रोहित को टेस्ट और दूसरे फॉर्मेट्स में ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है.

रोहित शर्मा के इंटरनेशनल क्रिकेट में 13 हजार से ज्यादा रन.


रोहित शर्मा को मिली खुली छूट
इंदौर टेस्ट से पहले रोहित शर्मा ने कहा- दिल करता है कि बेहिसाब रन बनाऊं. ओपनिंग को लेकर मुझे खुद पर भरोसा था और टीम मैनेजमेंट ने मुझे खुली छूट दी है. 2019 अच्छा रहा है, अभी खत्म नहीं हुआ है और आशा करता हूं कि अच्छा प्रदर्शन कर ही खत्म करूं. मैं अपना बेस्ट प्रदर्शन करना चाहता हूं. रोहित शर्मा के अच्छे प्रदर्शन का राज उनकी फैमिली भी है. उन्होंने कहा,'जब से समायरा आई है, लाइफ चेंज हो गई है. मैं इंतजार करता हूं कि कब मैच खत्म हो और घर जाकर उसके साथ खेलूं.'

रोहित शर्मा से बांग्लादेश के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

Loading...

गावस्कर-गंभीर ने की रोहित की तारीफ
इंदौर टेस्ट से पहले गौतम गंभीर और सुनील गावस्कर ने भी रोहित शर्मा की तारीफ की. गंभीर ने कहा,'रोहित (Rohit Sharma) बेहद खतरनाक हैं, वो दुनिया के सबसे खतरनाक टेस्ट बल्लेबाज साबित हो सकते हैं. रोहित की मेहनत रंग ला रही है. धोनी ने रोहित शर्मा पर भरोसा दिखाया और आज उसका असर दिख रहा है.' गावस्कर ने कहा, 'रोहित की पहले प्रॉब्लम शॉट सेलेक्शन था. अब उनके अंदर संयम आ गया है. वनडे क्रिकेट में भी वो संयम से शुरुआत करते हैं. उन्हें शॉर्ट गेंद खेलने आती है वो दुनिया के सबसे अच्छे पुलर्स में से एक हैं.'

टॉस हारते ही टीम इंडिया पर हार का 'खतरा' लेकिन विराट कोहली बेहद खुश!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 10:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com